आयोजित बैठक:10-10 गांवों की जिम्मेदारी संभालेंगे अधिकारी, रोज देना होगी जानकारी

रायसेन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टोरेट में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्देश

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की। साथ ही जिले के अधिकारियों को 10-10 गांवों का दायित्व सौंपे जाने का निर्णय लिया गया।

संबंधित जिला अधिकारी सौंपे जाने वाले गांवों में कोरोना कर्फ्यू और संक्रमण की स्थिति की प्रतिदिन जानकारी कोविड एण्ड कमाण्ड सेंटर भेजना अनिवार्य किया गया। कलेक्टर श्री भार्गव ने निर्देश दिए कि यह अधिकारी सभी पात्र लोगों का कोविड वैक्सीनेशन एवं कोरोना कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराएंगे। गांवों में मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के विरुद्ध जुर्माने के साथ सख्ती भी की जाए।

कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों की दुकानें सील की जाएं
कलेक्टर श्री भार्गव ने राजस्व तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। कोरोना कर्फ्यू में बिना जरूरी काम के बाहर घूमने वाले लोगों को खुली जेल बनाते हुए उनमें निर्धारित अवधि के लिए बंद किया जाए।

जो दुकानदार कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं, उनकी दुकान सील करते हुए एफआईआर दर्ज की जाए। पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला ने भी अधिकारियों को क्षेत्रों में सतत भ्रमण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विवाह आदि कार्यक्रमों पर भी नजर रखने और निर्धारित संख्या से अधिक लोगों के एकत्रित होने की सूचना प्राप्त होने पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...