पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:ऑनलाक की तैयारी के लिए क्राइसेस मैनेजमेंट समिति की बैठक का आयोजन

बरेली21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना कर्फ्यू के बाद शासन ने अब अनलॉक की तैयारी करना शुरू कर दी है। जिन स्थलों पर कोरोना सं‍क्रमित में कमी हुई है, तथा संक्रमण नहीं है ऐसे स्थलों पर 1 जून 2021 से ऑनलाक की तैयारी की जा रही है। इसी परिपेक्ष्य में 30 मई को जनपद पंचायत बाडी सभाकक्ष में विकासखंड स्तंरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक एसडीएम बरेली प्रमोद गुर्जर द्वारा आयोजित की गई।

विकासखंड के नगरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में सक्रिय पॉजिटिव केस की स्थिति में सुधार हुआ है तथा कोई भी गांव अथवा वार्ड रेड जोन में नहीं है। ऐसी स्थिति में विकासखंड कोराना क से मुक्तै होगा। मुक्त होने की स्थिति में नो मास्क नो सर्विस प्रोटोकाल का उल्लसघंन करते पाया जाता है। तो उस व्‍यक्ति के विरूद् कार्रवाई प्रस्तावित की जावेगी। संक्रमण की रोकथाम एंव बचाव हेतु शासन के नवीन दिशा निर्देश की जानकारी एसडीएम बरेली प्रमोद गुर्जर द्वारा जानकारी दी गई।

समिति के सदस्यों ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सर्वे निरंतर जारी रहे एवं टीकाकरण हेतु जन जागरूकता की व्यापकता की आवश्यकता है। सदस्यों ने अवगत कराया कि किसानों को खाद, बीज, डीएपी, यूरिया ग्रामीण समितियों को उपलब्ध कराया जाए, जिससे नगरीय क्षेत्रों में अत्यधिक भीड़ न हो। मेघराज चौहान द्वारा बताया गया कि टीकाकरण हेतु आरोग्य केन्द्र भारकछ कंला में टीकाकरण केंद्र बनाया जावे जिससे सुगमता से टीकाकरण हो सके।

खबरें और भी हैं...