पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:छिंदवाड़ा से लोग मेहमानी करने आए थे जामगढ़ तब से ही लोग हो रहे हैं बीमार, आधा गांव सील

रायसेन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले साल मार्च-अप्रैल में कोरोना संक्रमण के डर से जिस प्रकार कंटेनमेंट जोन बनना प्रारंभ हुआ था, वैसी ही स्थिति अब जिले में भी बनने लगी है। बरेली तहसील के जामगढ़ गांव में एक साथ 8-10 घरों में 28 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ऐसी स्थिति में वहां पर संक्रमण रोकने के लिए इस सीजन की लहर में पहली बार किसी गांव को आधा सील किया गया है।

गांव के कुछ रास्तों पर जाली लगाकर बंद करने से गांव के लोग भी दहशत में आ गए हैं, क्योंकि गांव में कई लोग सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित हैं। गांव के लोगों ने बताया कि दस दिन पहले छिंदवाडा से गांव में मेहमानी के लिए आए थे। उनके जाने के बाद से लोग सर्दी खांसी और बुखार से पीडित हो रहे है। जब कई लोग इससे बीमार हो गए तो गांव के चौकीदार और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात से अवगत करा दिया था। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने गांव लोगों की जांच की गई थी।

तहसीलदार संतोष बिटोलिया ने बताया कि गांव में 28 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इस कारण सुरक्षा के लिहाज से गांव के कुछ एरिया में जाली लगवाकर आवागमन बंद किया गया है। जिन घरा में पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उनको भी 14 दिन तक घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।

फिर मिले 49 पॉजिटिव, 253 एक्टिव केस फिर भी लोग बरत रहे हैं लापरवाही

रायसेन| जिले भर में मंगलवार को फिर कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है । एक ही दिन में जिले में 49 पॉजिटिव मरीज मिले है, जो दूसरी लहर का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस तरह जिले में अब तक 2953 पॉजिटिव मरीज मिल चुके है ।

10 मार्च के बाद मरीजों के मिलने का जो सिलसिला प्रारंभ हुआ है, वह अब थमने का नाम नहीं ले रहे है । यही कारण है कि जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 253 पर पहुंच गई है, जो एक बड़ी चिंता का संकेत दे रही है। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खत्री ने बताया कि जिले में अब तक मिले पॉजिटिव मरीजों में से 2652 लोग इलाज के उपरांत स्वस्थ्य हो गए हैं। जिले 48 कोरोना पॉजीटिव मरीजों की मृत्यु हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें