पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही की भीड़:संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़े लोग, लोगों ने बमुश्किल लगवाई वैक्सीन

रायसेन20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसको लेकर पहले भ्रांतियां के कारण लोग वैक्सीन लगवाने नहीं आ रहे थे। लेकिन जब शासन प्रशासन ने और सामाजिक संगठनों ने जागरूकता कार्यक्रम चलाए और लोगों की भ्रांतियां दूर की तो सेंटरों पर लोगों को भीड़ पहुंची। 4 दिन बाद प्रारंभ हुए वैक्सीनेशन सेंटर शासकीय कन्या शाला में बुधवार को बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ पहुंची।

वैक्सीनेशन के लिए जहां महिलाएं लाइन में लगी थी वहीं केंद्र का बाहर बाजार में अधिक मात्रा में मोटरसाइकिल खड़े होने के कारण कई बार जाम की स्थिति बनी। वैक्सीनेशन लगवाने हेतु लोग दोपहिया और चार पहिया वाहन से पहुंचते हैं और ले जाकर बीच मार्केट में ही खड़ा कर देते हैं इससे कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। थाना प्रभारी प्रकाश शर्मा और पुलिस अमले ने व्यवस्था संभाली।

हालांकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार लोगों को सहायता कर वैक्सीनेशन लगवाने में मदद कर रहे थे लेकिन अत्यधिक भीड़ को देखते हुए पूरी व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई बुधवार को शासकीय कन्या शाला उदयपुरा में मात्र 400 वैक्सीनेशन के डोज दिए गए थे जबकि 1000 से डेढ़ हजार लोग वैक्सीनेशन के इंतजार में लाइनों में खड़े हुए थे।

खबरें और भी हैं...