फोरलेन सड़क निर्माण:लोगों ने कार्रवाई से पहले स्वयं हटा लिया अपना अतिक्रमण

रायसेन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब निर्माण में बाधा बन रहे पेड़ाें काे काट सकते हैं

शहर में फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया। इसके निर्माण में कई लोगों का अतिक्रमण बाधक बन रहा है, जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा नोटिस जारी किए गए थे । प्रशासन की कार्रवाई से पहले ही लोगों ने अपने अतिक्रमण हटाना प्रारंभ कर दिया।

गुरुवार को सागर रोड पर पटना स्थित पोल फैक्ट्री के पास सड़क किनारे रखी करीब 8 गुमठियों को उनके मालिक ट्रालियों में रख कर ले गए। जबकि अन्य लोगों ने सड़क किनारे अतिक्रमण करके बांस बल्ली डालकर अपनी दुकानें बना ली थी, उन लोगों ने भी उनको हटा लिया। सुबह से ही लोगों ने अपना अतिक्रमण हटाना प्रारंभ कर दिया था, जो दिन भर चलता रहा। प्रशासनिक अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को चेतावानी दी थी कि यदि वे अपना सामान नहीं हटाते हैं तो राजस्व और नगर पालिका का अमला उसे अपने वाहनों में भरकर ले जाएगा। अतिक्रमण हटाने के लिए एक समय सीमा तय की गई थी।

अतिक्रमण के कारण नहीं कट पा रहे पेड़
सागर रोड पर पोल फैक्ट्री के पास 10-12 गुमठियां रखी हुई थी। इतना ही नहीं यहां पर कई लोगों ने बांस बल्ली बांधकर टपरियानुमा अपनी दुकानें बना रखी थी। इस अतिक्रमण के कारण यहां पर लगे पेड़ भी नहीं कट पा रहे थे और सड़क का निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहा था। प्रशासनिक अधिकारियों ने यहां पर पहुंच कर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दे दी थी। इसका असर यह हुआ कि लोगों ने अपना अतिक्रमण हटाना स्वयं प्रारंभ कर दिया है।

खबरें और भी हैं...