पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लाउड स्पीकर से लोगों को करेंगे जागरूक

रायसेन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी उमाशंकर भार्गव द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के संबंध में लोगों को जागरूक किए जाने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ और नगरीय निकाय के सीएमओ को दिए गए हैं।

उन्होंने वाहनों में लाउडस्पीकर लगाकर या कचरा गाड़ियों के लाउडस्पीकर से ग्राम पंचायतों में नागरिकों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, साबुन या सेनेटाईजर से बार-बार हाथ धोने के लिए जागरूक किए जाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री भार्गव ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावी ढंग से रोको-टोको अभियान चलाते हुए सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों और परिवहन के दौरान फेसकवर या मास्क पहनना अनिवार्य करने के संबंध में निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त व्यक्तियों द्वारा सार्वजनिक स्थलों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर न्यूनतम 6 फीट की दूरी रखी जाने के निर्देश दिए हैं।

इस नियम का पालन रस्सी बांधकर दुकानों में दुकानदार और ग्राहकों के मध्य सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही लाउड स्पीकर से दो गज की दूरी का रखो ध्यान यही है कोरोना का समाधान।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें