पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुर्की की कार्रवाई:5 लाख बकाया वसूली के लिए बिजली कंपनी ने 6 गांव से वेल्डिंग मशीन, मोटर, कंप्रेशर जब्त किए

रायसेन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इन दिनों शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बिल की बकाया राशि वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जब नोटिस देने के बाद भी लोगों ने बिजली बिल की बकाया राशि जमा करना शुरू नहीं की तो कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई। बिजली कंपनी के रायसेन संभाग के तहत 5 लाख रुपए की बकाया राशि वसूली के लिए 6 गांवों में कंपनी के अमले ने पहुंचकर कुर्की कार्रवाई की है। इस तरह से देहगांव में एक बिजली उपभोक्ता पर 1 लाख 16 हजार रुपए की राशि बकाया होने पर उनकी बेल्डिंग मशीन जब्त कर ली गई। बोरपानी गांव में 87 हजार 373 रुपए बकाया होने पर चक्की की मोटर बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने जब्त कर ली। हिनोतिया गांव में 1लाख 14 हजार 143 रुपए की राशि बकाया होने पर बिजली कंपनी ने चक्की की मोटर, बावलिया गांव में 46 हजार रुपए की राशि बकाया होने पर चक्की की मोटर, आमखेड़ा गांव से कंप्रेशर और गुफा गांव से भी चक्की की मोटर जब्त की गई है।

बिजली कंपनी रोज काट रही है बिजली कनेक्शन
बिजली बिल की बकाया राशि वसूली करने के लिए बड़े बकायादारों के नामों की सूची भी सार्वजनिक की जा रही है। वहीं उनके बिजली के कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। इसके साथ ही जिन घरों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उनकी जांच रात को भी की जा रही है। यदि कोई रात को कनेक्शन जोड़ता है तो उन पर बिजली कंपनी की धारा-138 के तहत प्रकरण भी दर्ज किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें