पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:नपा की तैयारी, 31 मई तक सब्जी व फल के ठेले नई मंडी में होंगे शिफ्ट

रायसेन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन पहले इंडियन चौराहे से हटा दी गई हैं 60 से अधिक सब्जी और फलों की दुकानें और ठेले

हर के मुख्य मार्गों को सब्जी और फलों के ठेलों से मुक्त करने का मन प्रशासन और नपा ने बना लिया है। इसके लिए उन्होंने 31 मई की तारीख भी तय की है। इस लिहाज से तय तारीख तक शहर की सड़कों पर अतिक्रमण कर खड़े होने वाले हाथ ठेलों को हटाकर नई सब्जी मंडी में शिफ्ट कर दिया जाएगा।
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने तहसीलदार अजय पटेल, नपा सीएमओ ओमपालसिंह और थाना प्रभारी जगदीशसिंह सिद्धु की टीम बनाकर जिम्मेदारी सौंपी है। इसको लेकर शनिवार की सुबह तीनों की टीम नई सब्जी मंडी पहुंची वहां उन्होंने निरीक्षण कर सब्जी वालों के साथ ही फलों के ठेले खड़े करने के लिए भी नई सब्जी मंडी में जगह चिह्नित की। खेल स्टेडियम और बस स्टैंड के पास ही नपा की खाली पड़ी जमीन पर फलों के हाथ ठेले शिफ्ट किए जाएंगे। यहां रखी गुमठियों वालों को भी हटने के लिए कह दिया गया है। शहर में करीब 200 से अधिक फल और सब्जी हाथठेलेों को वहां शिफ्ट करेंगे। 
विक्रेताओं को मिलेंगी सुविधाएं : कलेक्टर 
शहर के हाथ ठेले हटाए जाने को लेकर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव का कहना है कि सब्जी और फल विक्रेताओं को नई मंडी में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। वहां कुछ टीनशेड लगे हैं। इनके अलावा और भी टीन शेड के लिए टेंडर आ गए हैं। जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। सब्जी विक्रेताओं के लिए टीन शेड में पंखे भी लगवाए जाएंगे। इसके अलावा वहां पानी की टंकी रखवाकर पानी की व्यवस्था भी की गई है। इतना ही नहीं सब्जी विक्रेता बेचने के पहले वहां सब्जी  पानी से अच्छे से धो सके इसकी भी नई सब्जी मंडी में व्यवस्था की जा रही है। जब शहर का फैलाव होता है तो यह आवश्यक हो जाता है।
1 दिन पहले हटाए सब्जी व फल विक्रेता 
शहर के इंडियन चौराहा, संयम सागर मार्ग और उद्योग विभाग के पास लगी सब्जी-फलों की दुकानें और हाथ ठेले एक दिन पहले शुक्रवार को हटा दिए गए। अब इन सभी सब्जी और फल विक्रेताओं को नई मंडी में शिफ्ट किया जाना है। शहर के अधिकतर लोगों के मुताबिक सब्जी और फल विक्रेताओं को नई मंडी में शिफ्ट किए जाने से तंग सड़कें ट्रैफिक के लिए सुविधाजनक हो जाएंगी। तहसीलदार अजय पटेल ने कहा कि यह सब नगरपालिका का प्रोजेक्ट है हम तो इसमें सहयोग कर रहे हैं। वहीं नपा सीएमओ ओमपालसिंह के मुताबिक शहर के व्यवस्थित करने के लिए यह शिफ्टिंग बहुत जरुरी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें