पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सत्यापन के नाम पर विक्षिप्त परिवार का चार महीने से रोक दिया राशन

रायसेन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उद्योग नगरी में कई गरीब परिवार इन दिनों नगर पालिका कर्मचारियों की लापरवाही का नुकसान उठाने को मजबूर हो रहे हैं। इन परिवारों के सामने नौबत यहां तक आ गई है कि उन्हें खाने तक के लाले पड़ गए हैं। वे पीडीएस दुकान पर राशन लेने तो जाते हैं परंतु दुकानदारों ने राशन देने की बजाय नगर पालिका जाकर सत्यापन कराने का कहकर चलता कर देते हैं। उधर नपा कर्मचारी सत्यापन न कर पात्र परिवारों को तारीख पर तारीख दे रहे हैं।

इस मामले में सीएम हेल्पलाइन भी इनके लिए हेल्पलेस साबित हो रही है। नगर के वार्ड 17 में रहने वाली 60 वर्षीय सुशीला प्रजापति ( विधवा) बीते 4 महीने से राशन लेने के लिए पीडीएस दुकान के चक्कर काट रही है, लेकिन दुकानदार वेरिफिकेशन कराने की बात कहकर चलता कर देता है। सुशीला बताती है कि उसके परिवार में तीन बेटे हैं जिनमें से दो बेटे मानसिक रूप से विकलांग है।

यह तो ठीक बात नहीं है
किसी पात्र हितग्राही को राशन देने से वंचित किया जाए। मैं इस संबंध में खाद्य अधिकारी को निर्देशित करूंगा कि किसी भी पात्र हितग्राही को राशन देने से वंचित ना किया जाए।
-उमाशंकर भार्गव, कलेक्टर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें