पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई:सड़कों से गुमठियों को हटाया, रेत- गिट्टी के कारोबारियों को छोड़ा, उठ रहे सवाल

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में पिछले एक सप्ताह से सड़क पर सब्जी, फल और गुमठियों के साथ ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही है, लेकिन सागर तिराहा से लेकर उत्कृष्ट विद्यालय तक रेत, गिट्टी और बजरी का कारोबार करने वालों का अब तक कब्जा बना हुआ है, उन्हें हटाने की दिशा में अब तक प्रशासन ने कोई पहल नहीं कर रहा है, जिससे स्थानीय प्रशासन पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। रेत, गिट्टी और बजरी का कारोबार करने वाले लोग राजनीतिक पहुंच रखने वाले हैं। यह बात शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है । रायसेन शहर में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने मुहिम चलाकर सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया है, जिससे सांची रोड और गंज बाजार क्षेत्र में खुला-खुला से लगने लगा है, लेकिन सागर रोड पर अभी लोगों का कब्जा है । सागर तिराहा से लेकर उत्कृष्ट विद्यालय तक सड़क किनारे जगह-जगह रेत, गिट्टी और बजरी के ढेर लगे हुए है, यहां पर सुबह से लेकर देर रात तक उनकी लोडिंग और अन लोडिंग का काम चलता रहता है । इस कारण यहां पर हादसों का डर भी बना रहता है । सड़क पर रेत और बजरी फैलने से पहले भी कई बार वाहन फिसल चुके है, जिससे लोगों को घायल होकर अस्पताल भी पहुंचना पड़ा है ।

शहरवासियों ने कहा-सागर रोड भी हो अतिक्रमण मुक्त, चलाई जाए मुहिम
शहरवासियों का कहना है कि जिस प्रकार से सांची रोड को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है, उसी तरह से सागर रोड को भी अतिक्रमण मुक्त करने के लिए मुहिम चलाई जाना चाहिए । सागर मार्ग पर रेत, गिटटी, बजरी के साथ ही अन्य प्रकार का अतिक्रमण है, जो आवागमन में बाधक बन रहा है। जबकि इस मार्ग पर भी सबसे ज्यादा ट्रैफिक का दबाव ह ।

सागर रोड पर कई बैंकें होने से लगता है जाम
सागर रोड पर एसबीआई, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक, इलाहबाद, ग्रामीण बैंक सहित कई बड़ी बैंक संचालित होती है । इन बैंकों में सबसे ज्यादा लोग लेन देन करने के लिए आते है, जो अपने वाहन बैंकों के सामने ही खड़े कर देते है, वहीं इस मार्ग से भोपाल- सागर के अलावा जिले के अन्य शहरों के लिए भी लोग आना जाना करते है, जिससे इस रोड पर सबसे ज्यादा वाहन निकलते है, लेकिन सड़क किनारे लोगों के अतिक्रमण से सड़क संकरी हो गई है, ऐसी स्थिति में इस रोड पर दिन भर में कई बार जाम लगता है । जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता ह ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें