पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्पेशल परीक्षा में कम रही छात्र-छात्राओं की उपस्थिति:परीक्षा केंद्र में छात्र-छात्राओं को सैनेटाइज किया और थर्मल मशीन से की जांच

रायसेन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल में बच्चों को सैनेटाइज करते शिक्षक। - Dainik Bhaskar
स्कूल में बच्चों को सैनेटाइज करते शिक्षक।

सोमवार से माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाईस्कूल हायर सेकंडरी की स्पेशल परीक्षा आयोजित की गई। यह परीक्षा में उन परीक्षार्थियों के लिए थी जिनके बिना परीक्षा दिए, रिजल्ट पर कम नंबर आए थे। उन परीक्षार्थियों को विश्वास था कि उनने इससे भी ज्यादा मेहनत की है और इससे ज्यादा नंबर ला सकते हैं। रायसेन जिले में 7 ब्लाकों में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहां 12वीं के लिए 97 और दसवीं के लिए 67 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था।

15 में से 12 ही परीक्षार्थियों उपस्थित

रायसेन जिले में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वहीं शहर में पाटनदेव स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाया। इसमें 10 वीं के 8 में से 7 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। जिन्होंने गणित विषय का पेपर दिया, और 12 वीं में 7 में से 5 परीक्षार्थी ही उपस्थित रहे। जिन्होंने व्यवसाय अध्ययन गणित और इतिहास की परीक्षा दी।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने की जांच

परीक्षा केंद्र पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सबसे पहले परीक्षार्थियों के प्रवेश के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने बच्चों का टेंपरेचर चेक किया। उसके बाद सभी के हाथ सैनेटाइज कराए गए। स्कूल प्रबंधक द्वारा क्लास रूम में बच्चों को सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए दूर-दूर बैठने की व्यवस्था की गई।

खबरें और भी हैं...