पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

युवाओं में उत्साह:सुरक्षा... बुधवार से पंचायत स्तर पर लगेगी वैक्सीन

रायसेन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 दिनों में 40 हजार 399 युवाओं ने लगवाया टीका

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक के लिए खातक साबित हुई है। अब तीसरी लहर आने की भी अशंका जताई जा रही है। इससे पहले जिला प्रशासन ने जिले भर के युवाओं से लेकर बुजुर्गाें को वैक्सीन का सुरक्षा टीका लगाने की तैयारी में जुट गया है। बुधवार से ग्राम पंचायत स्तर पर वैक्सीन के डोज लगना शुरू हो जाएंगे, जिसकी तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने भी कर ली है।

विभाग ने प्रतिदिन 8 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। यदि यह लक्ष्य पहले दिन पूरा हो जाता है तो यह लक्ष्य लगातार बढ़ता जाएगा। इसके लिए जनप्रतिनिधियों, शिक्षक, सरपंच, सचिव, पटवारी और वन अमले तक का सहयोग लिया जाएगा, जो गांव- गांव में पहुंचकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।
5 दिनों में 40399 युवाओं ने लगवाई वैक्सीन :

जिले में एक मई से 18 प्लस के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हुआ है। वैक्सीन लगवाने में युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है । पहले जहां 16 स्थानों पर वैक्सीन लग रही थी, अब उसकी संख्या बढ़ाकर 86 स्थानों पर कर दी गई है। यही कारण है कि एक दिन पहले शनिवार को इन स्थानों पर 7226 युवाओं ने वैक्सीन लगवाई थी। मई के 5 दिनों में 40399 युवाओं ने वैक्सीन का डोज लगवा लिया है ।

पंचायतों में पहुंचेगी टीम, सभी को वैक्सीन लगे, यही लक्ष्य
बुधवार से ग्राम पंचायत स्तर पर वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू हो रहा है। 40 ग्राम पंचायतों में इस दिन स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंचेंगी। यहां पर 18 प्लस से लेकर 60 प्लस तक के लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी वैक्सीन लगवा लें, यही उनका लक्ष्य है ।
- डॉ. सोमनदास, जिला टीकाकरण अधिकारी, रायसेन

खबरें और भी हैं...