पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सभा:शिवराज ने कमलनाथ पर कसा तंज कहा-तुम उद्योगपति हो न कि जनसेवक

रायसेन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवनगर में चुनावी सभा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया संबाेधित

सांची विधानसभा क्षेत्र के देवनगर में भाजपा प्रत्याशी डॉ. प्रभुराम चौधरी के समर्थन में शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित किया। निर्धारित दाेपहर तीन बजे के बजाय वे दो घंटे देरी से शाम 4.55 बजे देवनगर पहुंचे। शिवराज ने 17 मिनट का भाषण दिया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम 18 बार लिया, जबकि 21 बार भूखा नंगा शब्द बाेले। कमलनाथ को 9 बार उद्योगपति कहते हुए तंज कंसे। सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ और उनकी पार्टी मुझे एक गरीब परिवार में जन्म लेने के कारण जगह जगह नंगा-भूखा और गरीब कहती फिर रही है। परंतु मैं भूखा- नंगा और गरीब तो इसी मध्यप्रदेश की धरती पर ही जन्मा हूं और यहां की जनता की सेवा करते हुए ही मरूंगा। पर कमलनाथ तुम्हारा उद्देश्य पद पर रहते हुए व्यापार करना रहा, क्योंकि तुम एक उद्योगपति हो ना कि जन सेवक। जबकि मेरा उद्देश्य जनसेवा है।

कांग्रेस सिर्फ घोषणा पत्र जारी करती है: रामपाल
सभा में पूर्व मंत्री रामपाल सिंह राजपूत ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ घोषणा पत्र जारी करती है। सभा के दौरान मंच पर क्षेत्रीय सांसद रमाकांत भार्गव, भोजपुर विधायक सुरेंद्र पटवा, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष जयप्रकाश किरार, जिला पंचायत अध्यक्ष अनिता किरार, भाजपा नेता मुदित शेजवार, शमशाबाद विधायक राजश्री रुद्रप्रताप सिंह, पूर्व मंत्री रघुवीर सिंह सूर्यवंशी मौजूद रहे।

कांग्रेस की रणनीति: अभी नुक्कड़ सभा, जनसंपर्क
जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है क्षेत्र में राजनीतिक जनसंपर्क जोर पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस सभाएं न करके गांव-गांव जाकर जनसंपर्क करने की रणनीति पर काम कर रही है। इसके लिए गावाें में नुक्कड़ सभाएं की जा रही हैं। कांग्रेस के प्रत्याशी मदनलाल चौधरी ने शनिवार काे गैरतगंज तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में अपने जनसंपर्क के दौरान नुक्कड़ सभाएं कीं। इस दाैरान श्री चाैधरी ने कहा कि आपके क्षेत्र का कांग्रेस प्रत्याशी विकास कराने वाला और टिकाऊ उम्मीदवार है, आप अपना समर्थन देंगे ताे पूरे क्षेत्र में विकास प्रक्रिया पुनः शुरू हो सकेगी। कांग्रेस प्रत्याशी श्री चाैधरी क्षेत्र के जैतपुर, उड़दमऊ, देवरी गढ़ी, अगरिया कला, हथनापुर, बेलना गढ़ी, नगझिरी, काली डोंगरी गुंदरई, भानपुर गढ़ी एवं उंसरमेंटा इत्यादि ग्रामों में पहुंचे।

यह भी... कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ की गद्दारी
कर्ज माफी सहित अन्य अनेक मुद्दों पर बाेलते मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों व आम जनता के साथ बड़ी गद्दारी की। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी डॉ. प्रभुराम चौधरी के लिए जनता से समर्थन मांगा और कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मैं स्वयं सांची क्षेत्र के विकास का जिम्मा लेता हूं और यहां विकास की गंगा बहाई जाएगी।
देवनगर में डिग्री काॅलेज खोलने का किया वायदा
सीएम श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने देवनगर कस्बे से मॉडल स्कूल छीन लिया था, जिसे वापस दिलाने के साथ ही अब यहां डिग्री कालेज भी खोला जाएगा। देवनगर क्षेत्र की ग्राम पंचायतें तैयार हों तो इसे नगर परिषद भी बना दिया जाएगा। वहीं होनहार बालिकाओं की शिक्षा को बढ़ावा देते हुए कहा कि अब डॉक्टरी और इंजीनियरिंग की पढ़ाई का खर्चा भी भाजपा की सरकार उठाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें