स्मृति शेष:फिल्म एक्टर ब्रम्हा मिश्रा की मौत से शोक, रायसेन में जन्में 11वीं तक शहर में ही की पढ़ाई

रायसेन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनोज बाजपेई के साथ ब्रह्मा मिश्रा। - Dainik Bhaskar
मनोज बाजपेई के साथ ब्रह्मा मिश्रा।
  • मिर्जापुर वेब सीरिज के ललित शार्ट फिल्मों के लिए रायसेन की लोकेशन पर आना ज्यादा पसंद करते थे

महानायक अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और आमिर खान के साथ काम करने वाले शहर के ब्रम्हा मिश्रा की मुंबई में हार्टअटैक से मौत गई। यह बात शहर बहुत तेजी से फैल गई। हर आम और खास व्यक्ति यही पूछता देखा गया कि ये कैसा हो गया। एक सप्ताह पहले ही वे शहर में आए थे। 30 नवंबर को ब्रह्मा का जन्मदिन था। उनके जन्मदिन के दूसरे दिन उनकी मौत की खबर ने सबको झकझोर दिया।

ब्रह्मा को शहर से बहुत अधिक जुड़ाव था। उनके पिता क्षेत्रीय ग्रामीण विकास बैंक में काम करते थे और शहर के अर्जन नगर में रहा करते थे। उन्होंने मिर्जापुर वेब सीरिज में मुन्ना भाई के राइटहैंड ललित का किरदार भी निभाया था। इस उभरते कलाकार का शहर से जुड़ाव और लोगों से जीवंत संपर्क था। उम्र के साथ ही उनमें अभिनय की कला निखरती है।

ब्रह्मा मिश्रा ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म केसरी, आमिर खान के साथ दंगल, बद्री की दुल्हनिया में वरुण धवन के साथ काम किया है। वहीं अमिताभ बच्चन और सलमान खान के साथ विज्ञापनों में भी काम किया है। 2020 में रिलीज हुई वेब सीरीज मिर्जापुर के बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर भी मिलना शुरू हो गए थे।

मयंक चतुर्वेदी ब्रह्मा मिश्रा के दोस्त
मैं और ब्रह्मा मिश्रा कक्षा नर्सरी ही शहर के सेंट फ्रांसिस स्कूल में साथ पड़े थे। ब्रह्मा शहर के अर्जुन नगर में रहा करते थे। उन्हें बचपन से ही अभिनय की प्रतिभा थी। वे स्कूल में सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेते थे। कक्षा ग्यारहवीं तक रायसेन में पढ़ाई करने के बाद वे भोपाल चले गए थे। वहां वे वहां रंगमंच से जुड़ गए। पूणे में भी उन्होंने अभिनय का प्रशिक्षण लिया।

बड़ी बात ये है कि वे रायसेन के बारे में काफी सोचते थे, शार्ट फिल्मों के लिए रायसेन की लोकेशन पर आना पसंद करते थे। वे अपने तत्व एनजीओ के माध्यम से शहर के लोगों के साथ बड़ा काम शुरू करने वाले थे। 30 नवंबर को जन्मदिन था, फोन लगाया तो रिसीव नहीं हुआ। उस समय मैंने सोचा कि हो सकता है कहीं व्यस्त रहे हों, लेकिन सुबह उनकी मौत की खबर सुनी तो यकीन नहीं हुआ। हमने योग्य कलाकार, अच्छा दोस्त खो दिया।

-जैसा की ब्रह्मा मिश्रा के दोस्त मयंक चतुर्वेदी ने भास्कर को बताया।

खबरें और भी हैं...