पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महामारी से बचाने संकल्प:जागरूक करने 20 गांव की दीवारों पर लिख डाले स्लोगन

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नकतरा गांव के रोहित साहू गांव-गांव जाकर कर रहे हैं दीवार लेखन। - Dainik Bhaskar
नकतरा गांव के रोहित साहू गांव-गांव जाकर कर रहे हैं दीवार लेखन।
  • संक्रमण से बचाने नकतरा के युवा रोहित स्लोगन लिखने का काम कर रहे हैं

कोविड महामारी से इन दिनों सभी परेशान हैं। जानलेवा इस बीमारी से बचने के उपाय भी सरल है, लेकिन आम ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में जागरुकता की कमी और कहीं-कहीं लापरवाही के कारण संक्रमण फैलता ही जा रहे है। लोगों की मौंतें हो रही है। अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं। ऐसी भयावहता में लोगों को जागरूक करने की बीड़ा उठाया नकतरा गांव के युवा रोहित साहू ने। इससे लोगों संक्रमण से बचे रहें। रोहित दीवार पर स्लोगन लिखकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं।

इस महामारी के समय में रोहित ने भी खुद आगे आकर कुछ करने का मन बनाया। इसके बाद उन्हें पहले अपने गांव में दीवारों पर स्लोगन लिखकर लोगों को जागरूक करना शुरू किया। उसके अच्छे परिणाम दिखे तो उन्होंने यही काम आसपास के गांवों में भी जाकर शुरू कर दिया। वे गांवों में पहुंचकर दिन-दिन भर दीवार लेखन का काम कर रहे हैं।

उनके इस काम की तारीफ ग्रामीण भी कर रहे हैं। ग्रामीणों की मुताबिक हम संक्रमण से बचे रहे इस बात की चिंता लेकर रोहित साहू गांव-गांव जाकर निशुल्क दीवार लेखन का काम कम कर रहे हैं। इस विपदा की घड़ी में यह सेवा का बड़ा काम उनके द्वारा किया जा रहा है। रोहित अभी तक करीब 20 गांवों में दीवारों पर स्लोेगन लिखने का काम कर चुके हैं।
अब लोग खुद दीवार लेखन के लिए बुला रहे हैं
दीवारों पर कोविड से बचाव संबंधी स्लोगन लिखने से गांवों में जो असर दिखाई दे रहा है, इसके चलते कई गांव के लोग खुद आगे आकर अब रोहित से संपर्क कर अपने गांव में स्लोगन लिखवाने के लिए रोहित से खुद संपर्क कर रहे हैं। रोहित के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अभी भी जागरूक करने की बहुत जरूरत हैं।

खबरें और भी हैं...