• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Raisen
  • Somewhere In The Tableaux Of The City, The Garbe And The Thali Are Decorated And The Maha Aarti Of The Mother, The Final Form Is Being Given To The Preparations For Dussehra.

नवरात्रि का आखिरी दिन आज:शहर की झांकियों में कहीं गरबे तो कहीं थाली सजा कर मां की महाआरती, दशहरे की तैयारियों को दिया जा रहे अंतिम रूप

रायसेन2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महाआरती में माता की आरती उतारते महिलाएं - Dainik Bhaskar
महाआरती में माता की आरती उतारते महिलाएं

चैत्र नवरात्रि में मां की भक्ति और उपासना का पर्व, नगर में देवी के भक्त धूमधाम से और भक्ति भाव से मनाते हैं। इस साल शहर में लगभग 90 स्थानों पर देवी की झांकियों में रोज कहीं गरबा तो कहीं महाआरती और अन्य धार्मिक आयोजन कराए जा रहे हैं। वहीं देवी मंदिरों में भी सुबह से शाम तक दर्शन करने भक्तों का तांता लगा रहता है।

गरबे में बनी महाकाली शहर के वार्ड नंबर 4 कलेक्ट्रेट कॉलोनी परिसर में नव दुर्गा उत्सव समिति द्वारा 35 सालों से मां दुर्गे की झांकी लगाई जा रही है। पिछले 2 सालों में कोरोना के वजह से कोई धार्मिक आयोजन नहीं किए गए। लेकिन इस वर्ष गरबा का आयोजन धूमधाम से किया गया। गरबे में शहर की आठ टीमों ने भाग लिया। इन टीमों ने देवी गीतों पर गरबे की प्रस्तुति दी। नवल प्रयास ग्रुप की बालिकाओं ने मास्क लगाकर गरबा खेला। शॉप दा बीप ग्रुप द्वारा प्रस्तुति के दौरान बालिकाओं ने देवी जी का रूप धारण किया है। इसमें मां काली का रूप आकर्षण का केंद्र रहा और उपस्थित लोगों की जमकर तालियां बटोरी।

हिंदू उत्सव समिति विजयदशमी की तैयारियों को लेकर शहर के दशहरा मैदान में हिंदू उत्सव समिति के सदस्यों द्वारा जोरों-शोरों से तैयारी की जा रही हैं।मैदान को समतल करने के साथ ही मंच भी बनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश शासन के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी रहेंगे। कार्यक्रम शुक्रवार शाम 7 बजे से शहर के दशहरा मैदान में शुरू होगा। इस दौरान रंगीन आतिशबाजी के साथ 31 फीट के रावण के पुतले का दहन भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...