• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • The Accused Sometimes Fired Bullets From The Roof, Sometimes Entered The House And Attacked Them With Sticks, There Was Only Screaming All Around.

रायसेन में छत से दागते रहे गोली, VIDEO:घरों की दीवारों पर गोलियों और खून के निशान, छावनी बना गांव; पुलिस के साए में हुआ अंतिम संस्कार

रायसेन10 महीने पहले

रायसेन में गोलीबारी का लाइव वीडियो सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि आरोपियों ने पहले जमकर डंडे और पत्थर चलाए। फिर गोलीबारी की। कभी छत से तो कभी नीचे आकर फायरिंग की। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। घरों की दीवारों पर गोलियों के निशान खूनी संघर्ष की दास्तां कह रहे हैं। गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। इधर, गुरुवार को पुलिस के साए में शव का अंतिम संस्कार किया गया।

बुधवार सुबह पठारी इलाके में गोलीकांड के बाद परिजनों ने 5 घंटे तक चक्काजाम भी किया था। कलेक्टर और एसपी के आश्वासन के बाद मामला शांत भी हो गया था। परिजनों की मांग पर टीआई को लाइन अटैच, पटवारी को सस्पेंड और नायब तहसीलदार को बदल दिया गया। गुरुवार को पोस्टमॉर्टम के बाद राजामोहन का शव गांव ले जाया गया। जैसे, शव गांव पहुंचा, तो वहां मातम पसर गया। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल था। गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

वारदात के बाद पीड़ित की छत पर पत्थर बिखरे पड़े थे।
वारदात के बाद पीड़ित की छत पर पत्थर बिखरे पड़े थे।

किसकी मौत, कौन-कौन घायल...

घटना में 38 साल के राजमोहन पुत्र मोहक सिंह की मौत हो गई है। वहीं, रघुराज सिंह यादव, राज मुकेश, अर्जुन यादव, मलखान सिंह, संतोष यादव को गंभीर चोट आई है।

घरों की दीवारों पर गोली और खून के निशान

गांव में पीड़ित पक्ष के घरों की दीवारों पर बंदूक की गोली और खून के निशान मौजूद हैं। आरोपियों द्वारा बरसाए पत्थर खूनी संघर्ष का मंजर बयां कर रहे हैं। छत पर बड़े-बड़े पत्थर पड़े हैं। खून के निशान भी हैं। परिजनों ने बताया, आरोपियों द्वारा घर की छत पर से गोलीबारी कर पत्थरों की बौछार की गई थी। गुरुवार को गांव में सन्नाटा पसरा रहा। चारों तरफ पुलिस नजर आई। राजमोहन के 5 बच्चे हैं। इनमें 4 लड़कियां और एक लड़का है। घर में भी मातम पसरा हुआ है।

दीवार पर बिखरे खून के छींटे और छत पर पड़े पत्थर।
दीवार पर बिखरे खून के छींटे और छत पर पड़े पत्थर।

रायसेन में 10 फीट के रास्ते के लिए मर्डर:पड़ोसी ने पहले छत से फिर घर में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत; टीआई को हटाया, गांववालों के हथियार सस्पेंड

गांव में 60 पुलिसकर्मी और 6 थाना प्रभारी तैनात

एएसपी अमृत मीणा ने बताया, अभी तक 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। आरोपियों के यहां से 12 बोर कट्टा, तलवार, चाकू और 11 वाहन जब्त किए गए हैं। पीड़ित पक्ष और आरोपी पक्ष के घरों के बाहर और गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। गांव में 60 पुलिसकर्मी और 6 थाना प्रभारी तैनात हैं।

वारदात के बाद गुरुवार को गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा।
वारदात के बाद गुरुवार को गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा।

आरोपी पक्ष है कारोबारी

बताया गया कि आरोपियों द्वारा वन भूमि और आसपास की जगह पर खुदाई कर दी गई है। रोड किनारे ईंट भट्टे समेत कई कारोबार किए जाते हैं। पीड़ित पक्ष के खेत जाने वाले रास्तों पर भी कब्जा कर लिया है। इसी बात की शिकायत प्रशासन से की जा रही थी।

पुलिस ने 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

हत्या के मुख्य आरोपी सहित 15 गिरफ्तार
पैजन सिंह, रघुवीर सिंह, रणवीर सिंह, शुभम सिंह, सौदान सिंह, उधम सिंह, अजय सिंह, सुरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सोनू सिंह, रोहित सिंह, ज्ञान सिंह, मनि सिंह, बंटी सिंह और अरुण सिंह।

खबरें और भी हैं...