पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी फैलाने का दर्ज होगा प्रकरण:प्रशासन ने पहले सभी को घेरा, फिर सब्जी और फलों सहित ठेलों को कर लिया जब्त

रायसेन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की सड़कों पर लगने वाले सब्जी और फलों के ठेलों को प्रशासन कई बार हटवा चुका है। इसके बाद भी वे बार-बार यहीं पर आकर ठेले लगाकर सब्जी और फल बेचने लगते हैं। गुरुवार को प्रशासन ने इन पर सख्ती करते हुए पहले तो उन्हें घेर कर एक स्थान पर खड़ा करवा लिया, फिर उनके ठेले में रखी सब्जी और फलों को नगर पालिका की ट्रालियों में भरवा कर जब्त कर ली।

इतना ही नहीं करीब 25 ठेलों को भी जब्त करके थाने पहुंचा दिया। इसके अलावा 8 सब्जी और फल विक्रेताओं को पुलिस वाहन में बैठाकर थाने भेज दिया, क्योंकि यह विक्रेता मना करने के बाद भी कोविड केंद्र के बगल में अपने ठेले लगा रहे थे। गुरुवार को सुबह 11.30 बजे एसडीएम एलके खरे, तहसीलदार अजय सिंह पटेल, नगर पालिका सीएमओ आरडी शर्मा और टीआई जगदीश सिंह सिद्घू पुलिस बल और नपा अमले के साथ जिला उद्योग केंद्र के पास सब्जी और फलों के ठेलों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंच गए।

फिर सभी ठेलों वालों के नामों की सूची बनवा ली। इसके बाद नगर पालिका के अमले ने सभी ठेलों से सब्जी और फलों को ट्रालियों में डालना शुरु कर दिया। खाली हुए ठेलों को भी ट्रालियों में रखवा कर कोतवाली थाने में पहुंचा दिया गया।

जब्ती से बचाने सब्जी और फलों के लेकर भागते दिखे विक्रेता: प्रशासन की कार्रवाई प्रारंभ होने के बाद कुछ विक्रेता जब्ती से सब्जी और फलों को बचाने के लिए केरेट और बोरियों में भरकर उद्योग विभाग की बाउंड्री की तरफ फैंकते भी दिखाई दिए। इतना ही नहीं कुछ विक्रेताओं ने अपने साथियों को बुलाकर उन्हें तत्काल दूसरी जगह पहुंचवा दिया।

महामारी एक्ट का 4 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया
एसडीएम एलके खरे ने बताया कि दशहरा मैदान के पास सब्जी मंडी बना दी गई है, वहां पर सब्जी और फल विक्रेताओं को जाने के लिए बार-बार कहा जा रहा है, लेकिन यह विक्रेता यहां पर ही आकर सब्जी और फल बेचने लगते हैं, इस कारण आज जब्ती की कार्रवाई की गई है। साथ ही चार विक्रेताओं के खिलाफ महामारी फैलाने वाले एक्ट के तहत कोतवाली में प्रकरण भी दर्ज कराया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें