पहल:जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के परिजनों के लिए अब शहर में भोजन की समस्या नहीं आएगी

रायसेन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड मरीज के परिजनों को भोजन उपलब्ध कराएंगे समाजसेवी

जिला अस्पताल में कोरोना के कारण भर्ती हुए मरीजों के परिजनों के लिए अब शहर में भोजन की समस्या नहीं आएगी। ऐसे लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए शहर के समाज सेवी आगे आए। उनके द्वारा प्रतिदिन भोजन के पैकेट जिला अस्पताल में भेजे जाएंगे, जहां से लोग उन्हें प्राप्त कर सकेंगे। यह पहल शहर के समाजसेवी और गल्ला व्यापारी मनोज सोनी, श्याम अग्रवाल और सोनू सक्सेना द्वारा प्रारंभ की गई है ।

पहले उन्होंने अपने मोबाइल नंबर जिला अस्पताल और सोशल मीडिया पर जारी किए थे, ताकि जिन्हें भोजन की जरूरत है, वे उन्हें फोन करके बता सकें, लेकिन मोबाइल पर ज्यादा लोगों की सूचनाएं प्राप्त नहीं होने पर अब इन समाजसेवियों ने रोजाना भोजन के पैकेट तैयार करवा कर उन्हें अस्पताल में भी पहुंचाने की व्यवस्था एक मई से शुरु की जा रही है, ताकि जो लोग फोन नहीं कर पा रहे और वे भूख प्यास से परेशान हो रहे है, ऐसे लोगों को अस्पताल में भी भोजन प्राप्त हो जाए, उसके लिए यह व्यवस्था प्रारंभ की गई है ।

भोजन के लिए इन नंबरों पर दे सकते हैं सूचना
व्यापारी मनोज सोनी ने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज के परिजनों को संकट की घडी में भोजन की व्यवस्था निशुल्क रुप से प्रारंभ की गई है। भोजन प्राप्त करने के लिए लोग मोबाइल नंबर 9425148731, 9826735596 और 9425036122 पर सूचना दे सकत है, उन्हें निशुल्क रुप से भोजन उपलब्ध कराया जाएगा ।

सुरक्षा का रखा जाएगा पूरा ध्यान
व्यापारी मनोज सोनी ने बताया कि कोविड- 19 संक्रमण को ध्यान में रखकर भोजन पैकेट पहुंचाने के दौरान सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा । जहां पर भोजन तैयार होगा, वहां पर भी सभी प्रकार के इंतजाम किए जाएंगे । साथ ही जो लोग भोजन के पैकेट लेकर अस्पताल जाएंगे, वे लोग मास्क लगाकर रखेंगे और पूरी सतर्कता बरतेंगे।

खबरें और भी हैं...