पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Raisen
  • The Health Minister First Apologized To The Students, Then Asked Who Built The Polytechnic College, Kendriya Vidyalaya, The Student Said You

मेधावियों का सम्मान:स्वास्थ्य मंत्री ने पहले छात्रों से माफी मांगी फिर पूछा पॉलीटेक्निक कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय किसने बनवाए, छात्र बोले- आपने

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सागर रोड़ स्थिति स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के कार्यालय परिसर में गुुरुवार को मेधावी छात्र सम्मान समारोह रखा गया। डॉ. चौधरी दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होने के कारण काफी लेट हो गए। इसके चलते उन्होंने छात्रों से विलंब के लिए माफी मांगी। इसके बाद वे बोले हम हर क्षेत्र में विकास के लिए काम कर रहे हैं। शहर में गर्ल्स कॉलेज, पॉलीटेक्निक कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय किसने बनवाया, छात्र बोले आपने। शिक्षा मंत्री रहते हुए किए गए कामों की जानकारी भी उन्होंने मंच से दी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम शहर के कन्या स्कूल को वर्ल्ड क्लास बनाएंगे। उन्होंने कहा कि छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए मैंने सांची, रायसेन और गैरतगंज में सम्मान समरोह रखा है।

इसमें 60 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले छात्रों का सम्मान एक प्रमाण पत्र और बैग प्रदान कर किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। उन्होंने कोरोना काल में भी भारत को आत्मनिर्भर बनाने का रास्ता खोज लिया। सम्मान के तौर पर उपलब्ध कराए गए बैग पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के फोटो के साथ ही लिखा हुआ था कि पढ़ेगा भारत तो बढ़ेगा भारत।

इस दौरान सांची जनपद अध्यक्ष एस मुनियन, जमान सेन, बृजेश चतुर्वेदी, राकेश शर्मा, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एमएल राठोरिया, राज मीना, अशोक श्रीवास्तव, उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य आनंद शर्मा, प्रमोद कांकर सहित 1000 की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थीं।

पोषण अभियान की वीसी में बोले- मैंने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया था

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा कुपोषण दूर करने के लिए पोषण अभियान शुरु करने वाली वीडियो कांफ्रेंस में कलेक्टोरेट के सभा कक्ष में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी भी शामिल हुए। इस दौरान डॉ चौधरी बोले मैने भी 5 महीने तक खुद को करोना से बचाए रखा। मास्क लगाया, सोशल डिस्टेंस का पालन किया। इसके बावजूद किसी के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हो गया।

24 दिन तक अस्पातल में उसके बाद घर में होम क्वारेंटाइन रहा। उन्होंने कहा कि पोषण अभियान चलाकर प्रदेश को कुपोषण मुक्त बनाना है। इसके अलावा वन परिसर में रखे गए विकलांग लोगों को उपकरण बांटने के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। वहां उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की। साथ ही विकलांगों को ट्राइसाइकिल सहित दूसरे उपकरण भी वितरित किए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें