पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:भतीजा पूजा में साथ रहा; पड़ोसी बना मुखबिर, दो दोस्तों ने चुराए जेवर, 4 दिन में पकड़ाए

रायसेन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। - Dainik Bhaskar
आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।
  • सांईखेड़ा गांव का मामला आरोपी भी यहीं के,चारों आरोपी धराए, भेजा जेल
  • पत्नी पहनती थी 28 तोला सोने के जेवर
  • आरोपियों की नजर पड़ने पर बनाया प्लान और 17 फरवरी को की चोरी

17 फरवरी की रात सिलवानी के सांईखेड़ा गांव के एक सूने घर से 15 लाख की कीमत का 28 तोला सोना और 600 ग्राम चांदी के गहने चोर हुए थे। फरियादी सुनील रघुवंशी परिवार के साथ तीन घंटे के लिए छठ पूजा करने पुराने घर गए हुए थे।

इसी बीच गांव के चार आरोपियों ने उनके घर में चोरी कर ली थी । घटना के चार दिन के अंदर ही पुलिस ने भतीजा आदित्य रघुवंशी पुत्र महेश रघुवंशी (20), पडोसी सुदीप रघुवंशी पुत्र गंभीरसिंह रघुवंशी (24), देवेंद्र रघुवंशी पुत्र मुकेश रघुवंशी(27) और नीतेश आदिवासी पुत्र ठाकुरदास (25) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को पुलिस द्वारा न्यायालय पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायाधीश ने जेल भेज दिया । सुनील रघुवंशी की पत्नी को जेवर पहने का काफी शौक था। इससे वे 28 से 30 तोला सोने के जेवर पहना करती थीं।

इसलिए ये जेवर आरोपियों की नजर में आ गए थे। घटना के एक दिन पहले 16 फरवरी को आरोपियों ने एक पार्टी कर वहां चोरी की घटना की प्लानिंग कर ली थी । एएसपी अमृत मीणा ने मुआना किया और एसपी मोनिका शुक्ला के निर्देश पर एसडीओपी पीएन गोयल के नेतृत्व में एक जांच टीम बनाई।

इस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर खेत में गाड़े गहने भी जब्त कर लिए हैं। पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए आरोपी ज्वेलरी बेच नहीं पाए और वे मामला ठंडा होने के इंतजार में थे। आरोपियों ने ये चोरी मौज मस्ती के लिए पैसा जुटाने की थी ।

संदेह... जाते समय पूछा था कहां जा रहे हो

सुनील रघुवंशी परिवार सहित पुराने घर छठ पूजा को जा रहे थे। पड़ोसी सुदीप ने पूछा कहां जा रहे हो तो उन्होंने बता दिया पुराने घर जा रहे हैं। इसके बाद सुदीप बाहर मुखबिरी करता रहा और दो साथी देवेंद्र रघुवंशी व नीतेश आदिवासी छत के रास्ते घर के अंदर पहुंचे और चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।

छठ पूजा के दौरान पूरे समय मौजूद रहा आरोपी भतीजा आदित्य

जहां एक ओर सुदीप रास्ते पर मुखबरी कर रहा था, तो वहीं दूसरी ओर सुनील का भतीजा आदित्य पूरे समय छठ पूजा में शामिल रहकर सुदीप काे फोन पर जानकारी देता रहा । सुनील के घर के अंदर घुसकर चोरी को अंजाम दे रहे देवेंद्र रघुवंशी और नीतेश आदिवासी तक पहुंचाता रहा ।

पहले बना नादान, सख्ती की तो सब बता दिया

पुलिस ने सुदीप को पूछताछ के लिए बुलाया तो वह नादान बनकर झांसा देता रहा, कहा कि वह बीमार था। परिजनों से पूछताछ में सुदीप के गांव में घूमने की बात सामने आई। इससे पुलिस ने सख्ती की तो सुदीप ने सारी बातें पुलिस को बता दीं। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें