पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विकास:सरपंच ने दो महीने में पंचायत की बदली तस्वीर शासन से 1.10 लाख मिले, शेष अपने से खर्च की

देवरी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सर्व सुविधा युक्त पंचायत भवन से लेकर गांवों का किया विकास, लोगों को मिल रहा लाभ
  • गांव में बाहर से आने वाले लोगों के लिए रुकने,खाने,पीने की भी की व्यवस्था

ग्राम पंचायत ओर उससे जुड़े गांव व ग्रामीणों के प्रति बाहर से आने वाले लोग,अफसर,जनप्रतिनिधियों की सोच सकारात्मक बने इसके लिए गांव की सरपंच राधा बाई धाकड़ ने पंचायत भवन से लेकर गांवों में सड़क,पानी ओर मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्थाओं में सुधार कर एक नई मिसाल पेश की है। 11 महीने पहले उपचुनाव के दौरान ग्रामीणों ने राधा बाई धाकड़ को सरपंच चुना था इससे पहले पुष्पा बाई लोधी सरपंच थी, लेकिन उनके अचानक निधन होने के बाद उपचुनाव हुए जिसमे राधा बाई एक वोट से विजयी हुई थी।सरपंच बनने के बाद से ही वह ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर बहुत ही संवेदनशील रहती है।

फिलहाल उन्होंने अपने ग्रामपंचायत से जुड़े गांवों में सीसी सड़कों का निर्माण करवाया है जिससे ग्रामीणों में खुशी बनी हुईं है। वहीं 15 साल पहले बने ग्राम पंचायत भवन को भी सर्व सुविधा युक्त बना दिया है। ग्राम पंचायत भवन की मरम्मत करने में शासन से 1लाख 61 हजार रुपए स्वीकृत हुए थे,लेकिन अभी तक सिर्फ 1लाख 10 हजार रुपए ही सरपंच ने निकाले हैं। शेष लागत सरपंच ने निजी खर्च कर पंचायत भवन को सर्व सुविधा युक्त बनाया है। भवन की छत पर दो इंच की छत डलवाई तो वहीं पूरा नया फर्नीचर ओर लाइट फिटिंग करवाए हैं।

ग्रामीणों को भी मिलेगी सुविधा:यही नहीं अपने काम के लिए आने वाले ग्रामीणों के लिए भी पीने का शुद्ध पानी, ओर बैठने की व्यवस्था की है। ताकि ग्रामीणों को परेशान न होना पड़े। यहीं नहीं बाहर से आने वाले लोगों को रुकने खाने पीने की व्यवस्था इस भवन में की गई है। 6 कमरे ओर एक हाल में यह सब व्यवस्थाएं मिलेगी।

आयोजनों के लिए पंचायत भवन का उन्नयन जरूरी

ग्रामीणों की परेशानियों को लेकर पंचायत भवन में बैठकर सुनवाई करते हैं। सरपंच प्रतिनिधि मोहन सिंह धाकड़ बताते हैं कि ग्रामीणों की समस्याओं का सुनना हमारा फर्ज है और जो भी संभव होता है उसको तत्काल पूरा करवाते हैं। सरपंच राधा बाई ने बताया कि चुनाव या अन्य आयोजनों के लिए पंचायत भवन का उन्नयन करना जरूरी है। फिलहाल हमने यहां पर मरम्मत के साथ पूरा फर्नीचर आदि की व्यवस्था की है। अब यहां पर बाहर से आने वाले अफसर और जनप्रतिनिधि या अन्य अतिथि भी रुक सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें