पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिदायत...:बिना मास्क लगाए मिले तो एक दिन नहीं खुलने देंगे दुकान

रायसेन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे प्रतिष्ठान

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी में तय की गई गाइड लाइन का पालन कराने का मन अब प्रशासन ने मन बना लिया है। शनिवार से पुलिस और प्रशासन द्वारा सख्ती की जाएगी। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने जिले में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं। कलेक्टर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला, एसडीएम एलके खरे, सीएमओ आरडी शर्मा ने शुक्रवार को नई सब्जी मंडी परिसर में शहर के व्यापारी, मैरिज गार्डन संचालक और डीजे वालों के साथ बैठक कर उन्हें गाइड लाइन का पालन करने के लिए स्पष्ट तौर पर समझाइश दी । इस दौरान लोगों द्वारा जताई गईं शंकाओं का भी समाधान किया गया । शनिवार से जिले में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रखे जाएंगे । इतना ही नहीं जिले भर में हाट बाजार लगाना भी प्रतिबंधित किया गया है ।

बारात में गाइडलाइन का पालन करना जरूरी
रात 10 बजे के बाद संपन्न होने वाले वैवाहिक कार्यक्रम में कम से कम परिजन शामिल हो सकेंगे। चल समारोह में भी लोगों की संख्या अधिक नहीं होना चाहिए । आयोजन की सूचना संबंधित थाने एवं एसडीएम , तहसीलदार को दी जाना भी जरूरी है । कार्यक्रम में फेस मास्क एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य होगा।
बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामान न दें
कलेक्टर-एसपी ने व्यापारियों से कहा है कि शनिवार से जो भी दुकानदार दुकान पर बिना मास्क के मिलेगा उसकी दुकान एक दिन के लिए बंद करा दी जाएगी । उन्हें यह भी कहा गया कि दुकानों पर बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामान नहीं दिया जाए । सोशल डिस्टेंस का पालन करना भी जरुरी है । एसपी ने कहा कि बिना मास्क के मिलने वाले लोगों से महामाया चौक पर मास्क के बारे दूसरों को समझाइश दिलवाई जाएगी ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser