पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Raisen
  • The Soft Swing Broke Due To The Ambulance Wheel Coming In The Pit Of The Road, Fortunate That The Patient Was Not There.

कार्रवाई की तैयारी:सड़क के गड्ढे में एंबुलेंस का पहिया आने से टूटा सॉफ्ट का झूला, गनीमत रही कि मरीज नहीं था

रायसेन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रात 9 बजकर 12 मिनट पर सड़क के गड्ढे में फंसा एंबुलेंस का पहिया। - Dainik Bhaskar
रात 9 बजकर 12 मिनट पर सड़क के गड्ढे में फंसा एंबुलेंस का पहिया।
  • एसडीएम के मौखिक और लिखित निर्देश पर निर्माण एजेंसी ने नहीं की मरम्मत

बारिश की शुरुआत होते ही नगर की सड़कों पर गड्ढे उभरकर सामने आने लगे हैं। इन गड्ढों के कारण वाहन दुर्घटनाएं होना शुरु हो चुकी है। बीती रात 9 बजकर 12 मिनट पर 108 एंबुलेंस क्रमांक एमपी 04 एबी 6391 थाने से डीजल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप की ओर जा रही थी कि अचानक पंजाब नेशनल बैंक के सामने सड़क के गड्ढे में पिछला पहिया आने से सॉफ्ट का झूला टूट गया, लेकिन ड्रायवर ने सूझबूझ से हादसा होने से बचा लिया वहीं गनीमत है कि इस दौरान एंबुलेंस में कोई गंभीर मरीज नहीं था।

यदि एंबुलेंस में मरीज होता तो बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। क्योंकि मरीजों के रेफर के दौरान एंबुलेंस तेज गति से आवागमन करती है ऐसे में हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। इस संबंध में एंबुलेंस के ड्राइवर भानु दुबे ने बताया कि सबसे अच्छी बात यह है कि गाड़ी की स्पीड कम थी और उसमें मरीज नहीं थे। ड्रायवर दुबे ने बताया नगर के मुख्य मार्ग पर सड़क कम गड्ढे ज्यादा है, इस मार्ग से निकलने पर स्वयं और मरीजों की जान को खतरा बना रहता है।

अब तो यहां से आवागमन करना खतरा मोल लेना है। प्रशासनिक अफसरों को तत्काल इस सड़क की मरम्मत करवाना चाहिए ताकि हादसों को रोका जा सके । यदि ऐसे ही हालत रहे तो कभी भी हादसे के दौरान नागरिकों का आक्रोश अफसरों पर फूट सकता है। खस्ताहाल सड़क के सुधार को लेकर विगत 1 माह से नगर संघर्ष समिति के पदाधिकारी ज्ञापन और मौखिक रुप से स्थानीय अफसरों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक मांग कर चुके हैं।

नगर संघर्ष समिति ने प्रभारी मंत्री को बताईं समस्याएं, अब आंदोलन की तैयारी
एसडीएम के निर्देशों को नहीं माना निर्माण एजेंसी ने
दरअसल जिस एजेंसी को इस सड़क का डामरीकरण कर मरम्मत करना है उसे एसडीएम मौखिक और लिखित रुप से कई बार अवगत करवा चुके हैं, लेकिन निर्माण एजेंसी एसडीएम के निर्देशों को दरकिनार कर निर्माण कार्य नहीं कर रही है। वहीं एमपीआरडीसी के अफसर भी सड़क निर्माण काे लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं, जबकि स्थानीय प्रशासन कई बार पत्राचार कर चुका है। अब बारिश होने से सड़क के गड्ढे विवाद की स्थिति निर्मित कर रहे हैं वहीं हादसों को न्योता दे रहे हैं।

कलेक्टर के निर्देश पर मरम्मत की खानापूर्ति
नगर के मध्य गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग जिसका कि वह हिस्सा जोकि धनाश्री से सलैया तक पूर्व से ही क्षतिग्रस्त हो चुका था इस मार्ग पर इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए थे कि मोटरसाइकिल चालक सहित छोटे वाहन चालक यहां से निकलने के साथ ही चोटिल हो रहे है, जिसकी शिकायत विगत दिनों कलेक्टर उमाशंकर भार्गव से नगर के लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी जिसके चलते संबंधित विभाग के द्वारा दूसरे ही दिन से खानापूर्ति करते हुए बोल्डर डलवा कर पुरवा दिया गया लेकिन इन गड्ढों की पुराई के बाद वाहन चालकों की परेशानी कम होने की वजह और अधिक बढ़ गई हैं।

अब नोटिस जारी कर करेंगे कार्रवाई

  • पूर्व में संबंधित विभाग एवं ठेकेदार को दूरभाष पर कई बार निर्देशित किया जा चुका है बावजूद इसके ठेकेदार और संबंधित विभाग के द्वारा मार्ग का पैच वर्क नहीं किया जा रहा है । अब संबधित एजेंसी को नोटिस जारी कर काम न करने को लेकर जबाव मांगा जाएगा । संतोषजनक जबाव नहीं मिलने पर एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। -प्रमोद गुर्जर, एसडीएम बरेली।

प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया से मिलने पहुंचे समिति के पदाधिकारी
नगर संघर्ष समिति के सदस्यों का एक प्रतिनिधि मंडल 20 जुलाई को प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया से भोपाल उनके निवास पर मुलाकात करने पहुंचे। समिति के मनोज राजपूत ने बताया कि प्रभारी मंत्री के प्रवास पर निकल जाने के कारण उनके पीए से मुलाकात हो पाई जिन्होंने समिति का ज्ञापन लेकर तत्काल कार्रवाई को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र जारी किया है, साथ ही सड़क की मरम्मत तत्काल करवाने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...