पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इस साल कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार:सर्दी का सीजन भी ज्यादा दिन रहेगा, 5 डिग्री तक आएगा रात का पारा

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दक्षिणी की बजाय अब से पश्चिमी हुई हवा ला रही ठंडक

जिले में हवा का रुख दक्षिण से बदल कर पश्चिमी हो गया है, यह हवाएं अब ठंडक लेकर अा रही हैं। अब इससे अलसुबह और सूर्यास्त के बाद सर्दी का अहसास होने लगा है। रात में भी सर्दी का अहसास होने लगा है। रात के पारे में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है । रात में पारा 17 डिग्री के आसपास बना हुआ है। हालांकि दिन में अभी तक धूप का असर जारी है।

दिन निकलने के साथ खुली धूप निकली और तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर शुरू हुआ। अधिकतम तापमान तेज धूप की वजह से लगातार दूसरे दिन 32 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान में गिरावट व अधिकतम तापमान में स्थिरता की संभावना बनी हुई है।

आगे क्या : माैसम विशेषज्ञ डॉ. एसएस तोमर के अनुसार सर्दी की शुरुआत हा़े चुकी है। इस बार जिले में तेज सर्दी का अनुमान है तथा रात का पारा 5 डिग्री के नीचे जा सकता है। मौसम लंबा होने का अनुमान है। सूखी तेज हवाएं और साफ होते आसमान से सर्दी की आहट शुरू हो गई है।

हवाओं की रफ्तार बढ़ी, पारे में आएगी कमी

माैसम विशेषज्ञ डॉ. तोमर का कहना है कि अब हवाओं का रुख बदलने लगा है। निम्न दवाब वाले उत्तरी क्षेत्रों में अब उच्च दबाव की वजह से हवाओं की रफ्तार बढ़ी है। बीती रात सूखी तेज हवाएं चलीं। इससे ठंड अपना जोर पकड़ती जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें