पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरने पर बैठी महिलाएं:जनसुनवाई में पहुंची महिलाओं ने बिजली की अव्यवस्था के विरोध में रोका रास्ता, कलेक्ट्रेट पहुंच कर किया चक्काजाम

रायसेन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोड़ पर चक्काजाम करती महिलाएं - Dainik Bhaskar
रोड़ पर चक्काजाम करती महिलाएं

गांव में ट्रांसफार्मर रखने की मांग को लेकर विरोध कर रही महिलाओं ने अधिकारियों की समझाइश के बाद चक्का जाम समाप्त कर दिया। ग्राम पंचायत बिरहोली में आने वाली परसौरा पठार की दो दर्जन महिलाओं ने मंगलवार को जन सुनवाई में पहुंच, गांव में ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को लेकर चक्का जाम किया। महिलाओं की मांग थी की, गांव में 40 परिवार रहते हैं। यहां 25 केवी का ट्रांसफार्मर लगे होने से आए दिन ट्रांसफार्मर जल जाता है। जिससे उनको अंधेरे में रात गुजारनी पड़ती है। सांप बिच्छू का डर लगा रहता है। और बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। महिलाओं की मांग थी कि 25 केवी की जगह 63 केवी की डीपी रखी जाए। कई बार बिजली कंपनी में शिकायत करने के बाद भी निराकरण नहीं होने पर मंगलवार को महिलाओं का गुस्सा फूट गया। और उन्होंने कलेक्ट्रेट के सामने रोड पर धरना दे दिया।

अधिकारियों की समझाइश के बाद धरना बंद कराया। मौके पर पहुंचे एसडीएम एलके खरे, तहसीलदार अजय प्रताप पटेल, एसडीओपी आदिति भावसार ने महिलाओं को समझाते हुए बिजली अधिकारियों को फोन लगाकर समस्या हल करने की बात कही। इस बात पर महिलाओं ने रोड खाली कर दिया और गेट पर बैठ गई। उसके बाद अधिकारियों ने महिलाओं को समझाया और धरना बंद करवाया ।

खबरें और भी हैं...