पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना ने कहर बरपाया:फिर 6 की मौत, चिंता -164 नए पॉजिटिव मिले, राहत - 159 ठीक होकर घर पहुंचे

रायसेन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को रोड पर दिखी लोगों की भीड़, क्योंकि कुछ को पैसों की जरूरत तो किसी को सामान खरीदना है। - Dainik Bhaskar
सोमवार को रोड पर दिखी लोगों की भीड़, क्योंकि कुछ को पैसों की जरूरत तो किसी को सामान खरीदना है।

जिले में 16 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बाद भी संक्रमण की चेन अब तक नहीं टूट पाई है। यही कारण है कि जिले में 150 से 200 के बीच रोजाना कोरोना के नए मरीज मिल रहे है। 15 दिनों से एक्टिव केसों की संख्या 1400 से नीचे नहीं जा पा रही है।

सोमवार को फिर 6 लोगों की मौत कोरोना से हुई है, जबकि 164 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 6912 पर पहुंच गई है, हालांकि जो पॉजिटिव मरीज मिले है, उनमें से आज 159 लोग ठीक होकर अपने घर भी पहुंचे है।

इस तरह अब तक 5353 लोग जिले में स्वस्थ्य हो चुके है। जिले में 1461 एक्टिव केस केस है, जिनमें से 141 मरीज अस्पतालों मेें भर्ती है, जबकि 1248 लोग घर में आइसोलेट है। जिनकी दिन में दो बार कंट्रोल रुम से मॉनीटरिंग की जा रही है। मरीजों से उनकी सेहत की जानकारी ली जा रही है।

फिर भी नहीं ले रहे सबक... रोजाना मिल रहे 150 से ज्यादा मरीज, शहर में आकर संक्रमण को दे रहे बढ़ावा

पॉजिटिव संक्रमण दर 0.10 फीसदी बढ़ी
जिले में पॉजिटिव संक्रमण दर रोज बढ़ रही है। एक दिन पहले यह दर 8.02 प्रतिशत थी, जो सोमवार को बढ़कर 8.12 प्रतिशत पर पहुंच गई, जबकि मृत्यु दर की की अपेक्षा 1.36 से बढ़कर 1.42 पर पहुंच गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें