पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उर्स का समापन:इस बार 5000 की जगह उर्स में आए महज 100 जायरीन, कुल की दुआ के साथ हुआ समापन

रायसेन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 799 वां उर्स के समापन पर सुबह 9 बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम, गुलाब जल से रंग खेला गया

शहर में शुक्रवार को 799वे उर्स का सादगी पूर्वक समापन हाे गया। चार दिन पूरे कार्यक्रम औपचारिक तौर पर रखे गए। इससे परंपरा का निर्वहन भी होता रहे और कोरोना संक्रमण का खतरा भी न रहे। प्रतीकात्मक तौर पर कार्यक्रम होने के चलते इस बार बाहर से आने वालों श्रद्घालुओं की संख्या भी बहुत कम रही है। बीते सालों में उर्स पर 5 हजार से अधिक लोग यहां दर्शन के लिए आते रहे हैं । इनमें जिले के साथ ही प्रदेश भर के लोग शामिल होते हैं। लेकिन इस बार कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बहुत ही कम लोग उर्स में शामिल होने पहुंचे। समापन के दिन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव द्वारा स्थानीय अवकाश भी घोषित किया गया था।
मेला भी नहीं लगा: दरगाह पर लगने वाले उर्स में हजारों लोगों के शामिल होने से वहां मेला भी लगता है। इस बार 24 नवंबर से
शुरू होकर 27 नवंबर तक दरगाह में उर्स चला, लेकिन न तो मेला लगा और नहीं बड़े कार्यक्रम रखे गए। इसके चलते इस बार उर्स फीका ही रहा।
भोपाल और रतलाम के फूलों से सजाई गई दरगाह
उर्स समापन से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को हजरत पीर फतेह उल्लाह शाह साहब की दरगाह को रतलाम और भोपाल के 30 किलो फूलों से विशेष तौर सजाया गया है। दरगाह काे फूलों से सजाने वाले राकेश माली ने बताया कि गेंदा, सेवंती और गुलाब के फूलों से दरगाह को विशेष तौर पर सजाया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser