पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर :विदिशा में पॉजिटिव मिली महिला की देवरानी और मजदूर का दो साल का बेटा भी संक्रमित

रायसेन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिलेभर में कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार मिल रहे हैं। गैरतगंज तहसील के किशनपुर की एक महिला विदिशा में पॉजिटिव पाई गई थी। इस महिला के संपर्क में आने उसकी देवरानी भी संक्रमित हो गई है।  मंगलवार को 12 लोगों की रिपोर्ट आई है, जिसमें देवरानी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं ओबेदुल्लागंज के सिंधी कैंप में सड़क निर्माण में कार्यरत मजदूर का एक दो साल का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस तरह जिलेभर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 111 पर पहुंच गया है। गैरतगंज तहसील के किशनपुर गांव की महिला 21 जून को कमर में दर्द होने के कारण इलाज करवाने के लिए विदिशा में रहने वाले बेटे के पास चली गई। वहां पर 25 जून को उसका कोरोना संक्रमण को लेकर सैंपल लिया गया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

23 लोग क्वारेंटाइन किए
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किशनपुर गांव पहुंचकर महिला के संपर्क में आए 23 लोगों को क्वारेंटाइन कराया। साथ ही उनके सैंपल लेकर भेजे। इनमें से देवरानी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। उसे जिला अस्पताल के डेडिकेटेड कोरोना केयर सेंटर में भर्ती किया है, जबकि अन्य परिजनों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। 

ब्लड कैंसर से पीड़ित है मजदूर का बेटा एम्स भोपाल में चल रहा है इलाज 
ओबेदुल्लागंज के बीएमओ डॉ. अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि गौहरगंज तहसील के तहत सिंधी कैंप में सड़क निर्माण में कार्यरत मजदूर के दो साल के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पांच दिन पहले उसे एम्स भोपाल में भर्ती कराया गया है, क्योंकि यह बच्चा ब्लड कैंसर से पीड़ित है। इस मरीज के संपर्क में आए 12 लोगों के सैंपल बुधवार को लिए जाएंगे। वहीं आरएएफ के एक जवान की और छुट्टी हो गई है। इस तरह 22 में से 11 जवान ठीक हो गए हैं। 

कोरोना से 5 लोगों ने गंवाई अपनी जान
जिले में कोरोना से जो पांच मौतें हुई है, उनमें रायसेन के टिफिन संचालक के दो बेटे, एक जनरल स्टोर संचालक और सिलवानी के मेडिकल व्यापारी के अलावा बेगमगंज के एक डॉक्टर के पिता की मौत होना शामिल है। कोरोना से तीन मौत तो लॉकडाउन के दौरान हुई है, जबकि दो मौतें अनलॉक- 1 में हुई। अनलॉक-1 में मिली छूट से दुकानों के साथ ही शहर में आवाजाही ज्यादा बढ़ गई, जिससे संक्रमण का खतरा भी अब ज्यादा बढ़ गया है। इसके बाद भी लोग किसी प्रकार का सबक नहीं ले रहे हैं।

अनलॉक-1 में 43 मरीज 
देशभर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से 30 मई तक चार लॉकडाउन लगाए गए। रायसेन में 68 मरीज आए, जबकि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद एक जून से 30 जून तक अनलॉक- 1 में 43 मरीज संक्रमित मिले। इस तरह जिलेभर में अब तक 111 मरीज मिल चुके हैं। 

आज से अनलॉक- 2 शुरू संक्रमण बढ़ने की आशंका
अनलॉक- 1 में छूट मिलने से एक जिले से दूसरे जिले में आना जाना प्रारंभ होने का ही परिणाम है कि इस अनलॉक- 1 में जिले में 43 मरीज बढ़ गए। 1 जुलाई से अनलॉक- 2 प्रारंभ हो रहा है, जिसमें सबसे ज्यादा मरीज मिलने की आशंका स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जता रहे है, क्योंकि इस दौरान घर-घर तक जांच के दायरा बढ़ाया जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement