पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क चौड़ीकरण:पाइप लाइन शिफ्ट करने चला काम, जल सप्लाई नहीं

रायसेन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है। जिला अदालत के पास स्थित कच्ची पुलिया का निर्माण शुरू होने से पहले नगर पालिका ने यहां पर अपनी पाइप लाइन को शिफ्ट कर दिया है । मंगलवार को पुरानी लाइन से नई लाइन का ज्वाइंट जोड़ने के लिए काम करवाया गया । इस कारण पूरे शहर में पानी सप्लाई नहीं हो पाई, क्योंकि नपा ने सुबह से ही यहां पर काम शुरू कर दिया था, जिससे शहर की पानी की टंकियों में यहां से पानी नहीं पहुंच पाया। हालांकि नगर पालिका के प्रयास थे कि शाम तक ज्वाइंट को जोड़कर शहर में जल सप्लाई कर दी जाए।

जब से शहर में सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हुआ है, तब से पानी की पाइप लाइन बार- बार फूट रही है। इससे शहर में जल प्रदाय प्रभावित हो रहा है । जिला अदालत के पास स्थित पुलिया को नए सिरे से बनाया जाना है । इस पुलिया को तोड़ने से पहले यहां पर ठेकेदार द्वारा डायवर्सन रोड भी बनाया जा रहा है, ताकि शहर में आवागमन बंद नहीं हो पाए, वहीं नगर पालिका ने भी सबसे पहले इसी स्थान पर शहर की पानी की पाइप को शिफ्ट करके उस ज्वाइंट को भी मंगलवार को जोड़ दिया है, ताकि डायवर्सन मार्ग के नीचे पानी की पाइप लाइन दब जाए तो यहां से आवागमन सुचारु रुप से चलता रहे। ज्वाइंट जोड़ने के लिए नपा कर्मचारी सुबह से ही जुट गए थे।

प्रभावित हुई पानी सप्लाई
जिला अदालत स्थित कच्ची पक्की पुलिया के पास पाइप लाइन को शिफ्ट कर दिया गया है । मंगलवार को इसके ज्वाइंट जोड़े जाने थे, इसलिए सुबह से काम शुरू किया गया था। इस कारण कुछ वार्डों में जल सप्लाई प्रभावित हुई, लेकिन उन वार्डों में शाम को सप्लाई देने का प्रयास किया गया।
-आरडी शर्मा, सीएमओ नपा रायसेन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें