मौसम अपडेट:रात के पारे में 1.1 डिग्री की गिरावट‎

राजगढ़ ‎23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार सुबह कोहरे के कारण ऐसी रही दृश्यता, चित्र‎ नेशनल हाईवे, कलेक्टोरेट रोड का।‎ - Dainik Bhaskar
शुक्रवार सुबह कोहरे के कारण ऐसी रही दृश्यता, चित्र‎ नेशनल हाईवे, कलेक्टोरेट रोड का।‎

रबी सीजन की बोवनी के‎ दौर में शुक्रवार सुबह से जिले के‎ आसमान में बादलों की आवाजाही‎ जारी है। इन घटाओं ने किसानों को‎ मावठे की उम्मीदें जगा दी है। बादल‎ छाने के बाद एक और जहां दिन के‎ तापमान में 0.5 डिग्री सेल्सियस की‎ बढ़ोतरी हुई, वहीं रात के तापमान में‎ 1.1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।‎

यह तापमान गेहूं की बोवनी के लिए‎ अनुकूल है। मंगलवार को दिन का‎ अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री एवं‎ रात का तापमान 13.8 डिग्री‎ सेल्सियस दर्ज किया गया। एकाएक ‎मौसम बदलने से यदि बारिश हुई तो ‎किसानों को रबी सीजन में इसका‎ फायदा भी मिलेगा।

बोवनी कर चुके ‎ किसानों को फिलहाल सिंचाई नहीं‎ करना होगी, वहीं दूसरी और नमीं खो ‎चुके खेतों में फिर से नमीं आ जाने से ‎अच्छा बतर मिलने की उम्मीदें हैं।

मौसम के 3 रूप: ठिठुरन, राहत व तेज धूप‎
रात में ठिठुरन : न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री‎ सेल्सियस से नीचे चले जाने से रात के समय में‎ ठिठुरन से जनजीवन प्रभावित हो रहा है।
सुबह राहत : सूर्योदय के बाद कोहरे के कारण तापमान‎ 20 डिग्री सेल्सियस रहने लगा है। सुबह ठिठुरन से‎ थोड़ी राहत मिल रही है।‎
दोपहर में धूप : दोपहर में पारा 32 डिग्री से ऊपर‎ पहुंचने से तेज धूप महसूस हो रही है। लोग दोपहर के‎ समय गर्मी महसूस कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...