पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गैस वितरण:गैस लाइन की खुदाई करते समय दीवार गिरी 3 मजदूर फंसे, जेसीबी की मदद से निकाला

राजगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक मजदूर की कमर में चाेट, तीन फीट खुदाई करने के बाद दीवार अचानक गिर पड़ी

शहर में गैस वितरण करने पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी जा रही नाली में सीमेंट-कांक्रीट की दीवार गिर गई। इसके चलते नाली में खुदाई कर रहे तीन मजदूर दब गए। इन्हे पहले तो लोगों ने मशक्कत करके निकालना चाहा, लेकिन सीसी दीवार को लोग नहीं हटा पाए। इसके चलते एक के बाद एक तीन जेसीबी की मदद से दीवार को उठाकर तीनाें मजदूरों को बाहर निकाला गया। एक मजदूर की कमर में गंभीर चाेट आई है। शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे कोर्ट परिसर के सामने मजदूर गैस लाइन डालने नाली की खुदाई कर रहे थे। मजदूरों ने करीब 3 फीट गहरी नाली की खुदाई कर दी थी। इसी दौरान उत्कृष्ट सड़क के बगल में लगे पेवर्स ब्लॉक की सीसी दीवार नाली में आ गिरी। इससे नाली खुदाई में लगे तीन मजदूरों के पैर मलबे में फंस गए। एक तरफ सीसी की दीवार और दूसरी तरफ मिट्‌टी के ढेर के बीच मजदूर दर्द से कराह रहे थे तो स्थानीय लोगों ने बांस-बल्ली की मदद से मजदूरों काे निकालने आधे घंटे तक प्रयास किया। जब सफलता नहीं मिली ताे पुलिस-प्रशासन काे सूचना दी।

तीन जेसीबी से हटाई दीवार, इसके बाद निकाले मजदूर
प्रशासन और पुलिस की टीम ने तीन जेसीबी की मदद से दीवार को खींचकर दूर किया। इसके बाद नाली में फंसे शहर के बल्लभ प्रजापति और श्यामपुर निवासी अशोक व छगन को बाहर निकाला। तीनों को जिला अस्पताल ले गए, जहां बल्लभ प्रजापति को कमर में गंभीर चोट, अशोक व छगन को चोट के चलते प्राथमिक उपचार के बाद भर्ती कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें