पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारियों के नहीं पहुंचने से खराब हो गए 19 डोज:4 दिन में 400 कर्मचारियों को लगने थे टीके, 251 ने ही लगवाए

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जबकि सुरक्षित है वैक्सीन; पहला टीका लगवाने वाले सफाईकर्मी ने कहा काेई बुरा असर नहीं

कोराेना वैक्सीनेशन का पहला चरण गुरुवार को पूरा हो गया। पहले चरण में जिला अस्पताल में चार दिनों में जिला अस्पताल व जिला स्वास्थ्य कार्यालय के 400 कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के लिए सूचना देकर बुलाया गया था।

इनमें से 251 ने टीके लगवाए, शेष 149 लोगों को अब कैचअप राउंड में टीके लगाने के लिए फिर से सूचना देकर टीकाकरण के लिए बुलाया जाएगा। पिछले सप्ताह से शुरू हुए पहले चरण के पहले दिन शनिवार को जहां 76 कर्मचारियों ने टीके लगवाए। दूसरे दिन सोमवार को इनकी संख्या में कमी आई और 64 कर्मचारी ही टीके लगवाने पहुंचे। इसी कड़ी में तीसरे दिन बुधवार को यह संख्या 44 रह गई। जबकि गुरुवार को 67 कर्मचारियों ने टीकाकरण कराया। जबकि जिले में पहला टीका लगवाने वाले सफाईकर्मी डालचंद अब पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि इसका काेई साइड इफेक्ट नहीं है।

प्रशिक्षण, छुट्‌टी पर गए कर्मचारी
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एलपी भकोरिया ने बताया कि जो कर्मचारी नहीं आए हैं, उनमें से कई प्रशिक्षण पर या अवकाश पर गए हैं। पहले चरण में छूटे कर्मचारियों को संभवत: सोमवार से कैचअप राउंड में बुलाया जाएगा।

दूसरे चरण में 4 जगह टीके लगेंगे
टीकाकरण का अगला चरण शनिवार से शुरू होगा। इसमें राजगढ़ ब्लॉक के कालीपीठ, खिलचीपुर के सोमवारिया, जीरापुर व सारंगपुर में स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारियों को टीके लगाए जाएंगे।

टीका है पूरी तरह सुरक्षित
पहले दिन पहला टीका लगवाने वाले सफाईकर्मी डालचंद ने बताया कि टीका लगवाने के बाद उसे किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं हुआ। सीएमएचओ डॉ एस यदु ने बताया कि टीके से किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्यनहीं आई। 18 जनवरी को टीका लगवा चुके जिला महामारी नियंत्रक डॉ महेंद्रपाल सिंह बताते हैं कि टीका लगवाने के बाद मैं व परिवार सुरक्षित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें