पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावटखोरी:46 लीटर नकली घी, दूध डेयरी से केमिकल बरामद

राजगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर अमानक खाद्य पदार्थों के मामले में पुलिस व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। मुखबिर की सूचना के बाद खिलचीपुर पुलिस ने बड़बेली के रास्ते पर पुलिया के पास से एक वाहन से 46 लीटर नकली घी जब्त किया, वहीं खाद्य एवं औषधि निरीक्षक मनोज रघुवंशी की टीम ने जीरापुर की गायत्री दूध डेयरी से हाइड्रोजन पराक्साइड जब्त किया है। रघुवंशी की टीम ने ही नरसिंहगढ़ के समीप जामोनिया गांव से चार अलग-अलग दूध डेयरियों से दूध के सैंपल भी लिए हैं। जामोनिया के ग्रामीणों ने इस संबंध में नरसिंहगढ़ एसडीएम से शिकायत की थी।

खिलचीपुर थाना प्रभारी मुकेश गौड़ के अनुसार मुखबिर की सूचना के बाद बड़बेली के रास्ते पर वाहन चेकिंग के दौरान एक वाहन से 46 लीटर नकली घी जब्त किया है। जब्त किए गए घी के डिब्बों व पैकेट पर सांची कंपनी के रैपर लगे हुए हैं, जो नकली दिखाई दे रहे हैं। वाहन से 15 लीटर की तीन टिन, आधा-आधा लीटर के 30 पैकेट व 1 लीटर के 16 पैकेट जब्त किए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रघुवंशी ने बताया कि तीनों प्रकार के पैकिंग के सैंपल लेकर राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे हैं।

दूध डेयरियों से भी लिए नमूने
नरसिंहगढ़ के जामोनिया गांव में जितेंद्र, सुरेश, भगवानसिंह व विनोद की दूध डेयरियों से भी दूध के नमूने लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे हैं। जीरापुर से जब्त रसायन के मामले पुलिस ने आरोपी पवन बैरागी निवासी माचलपुर के खिलाफ केस दर्ज किया, वहीं खिलचीपुर पुलिस ने नकली घी के मामले में वाहन चालक आरोपी अनिल गुप्ता निवासी सुठालिया के खिलाफ भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के साथ ही खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। जब्त किए गए घीं के थेलों पर सुठालिया के ही एक अन्य व्यक्ति का भी नाम लिखा हुआ है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें