पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:50 साल के किसान ने की शादी, दुल्हन 1.60 लाख लेकर भागी

राजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माता-पिता की देखभाल के लिए की थी शादी, 10 दिन बाद ही दुल्हन ऐसी गई कि फिर नहीं लौटी

शादी के 10 दिन बाद ही नकली दुल्हन और उसके गिरोह के सदस्यों ने एक किसान को 1.60 लाख की चपत लगा दी। एक महीना पहले बीरम पिपलिया गांव के किसान नन्नू लाल जायसवाल (50) की कथित तौर पर भोपाल निवासी एक युवती से शादी हुई थी। बदले में दुल्हन के कथित रिश्तेदाराें ने 1.60 लाख रुपए ले लिए। बाद में घर वालों से मिलने का बहाना बनाकर युवती ऐसी गई कि फिर नहीं लौटी। अब युवती के कथित रिश्तेदारों के फोन भी बंद हैं। जिन परिचितों के जरिए किसान ने शादी की थी उन्होंने भी इस मामले में अपने हाथ खड़े कर दिए है। इसके बाद किसान ने गुरुवार को एसडीओपी कार्यालय में शिकायत की। एसडीओपी ने बोड़ा थाना प्रभारी को जांच के निर्देश दिए हैं। नन्नू लाल को ठगी का एहसास हाेने पर उसने रिश्ता करवाने वाले मध्यस्थों से कहा। उन्होंने कह दिया कि हमारा काम केवल पैसे दिलवा कर शादी करवाना था। ज्यादा जोर देने पर उन्होंने उसे कुरावर थाने में शिकायत करने के लिए कहा। जहां से उससे सादे कागज पर आवेदन लिया गया। बाद में थाने से उसे बताया गया कि उसका थाना क्षेत्र तो बोड़ा है। कई दिनों तक नन्नू लाल दोनों थानों के चक्कर लगाता रहा। परेशान होने के बाद उसने एसडीओपी कार्यालय में शिकायत की।

1 लाख रुपए सौदे के और 60 हजार कथित झगड़े को निपटाने के ले लिए
झगड़ा और नातरा प्रथा शासन की ओर से बंद हो चुकी है लेकिन नन्नूलाल से दलालों ने 60 हजार रुपए युवती की दूसरी जगह चली शादी की बात को खत्म करने के बदले में ले लिए। वहीं 1 लाख रुपए शादी करवाने के नाम पर ले लिए।
^मामले में जांच के लिए बोड़ा थाना प्रभारी को निर्देश दे दिए हैं। जल्दी ही खुलासा होगा।
-भारतेंदु शर्मा, एसडीओपी, नरसिंहगढ़।

15 साल पहले हुआ था पहली पत्नी का निधन
किसान का कहना है कि मेरी पहली पत्नी का देहांत 15 साल पहले हो चुका है। मैं अपने वृद्ध माता-पिता के साथ रहता हूं। उनकी देखरेख और खेती का काम हाेने से दिक्कतें आती हैं। सीका तुर्की पुरा गांव के 2 लोग हमारे गांव में हाट में आते हैं। वे मेरी परिस्थिति देख बार-बार मुझे शादी करने के लिए समझाते थे। उन्हीं के सुझाने पर भोपाल के चांदबड़ की एक युवती से मेरी शादी की बात पक्की हुई। उन दोनों का कहना था कि लड़की विधवा ह। मुझसे 1.60 लाख रुपए की मांग की गई। 1 दिसंबर 2020 को नरसिंहगढ़ कोर्ट में लिखा पढ़ी के बाद लड़की को मैं अपने घर ले आया। रास्ते में ही मैंने शादी करवाने वाले परिचित को 1.60 लाख रुपए भी दे दिए। 10 दिन बाद लड़की ने परिजनों से मिलने के लिए कहा। मैंने रिश्तेदारों के साथ भेज दिया तब से उसका पता नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें