• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Rajgarh
  • 9th Classes Started, 49 Children Came To 3 Schools, For The First Time In The Current Academic Session, 9th Classes Were Held On Saturday

स्कूल शिक्षा:9वीं की कक्षाएं शुरू, 3 स्कूलों में आए 49 बच्चे, चालू शिक्षा सत्र में पहली बार शनिवार को लगीं 9वीं कक्षाएं

राजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चालू स्कूल शिक्षा सत्र में कक्षा 9वीं व 10वीं के विद्यार्थियों को सप्ताह में एक दिन स्कूल आकर पढ़ाई करने की सुविधा दी गई है। 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को सप्ताह में क्रमश: 2-2 दिन स्कूल आने की सुविधा है, वहीं 9वीं व 10वीं के बच्चों को सप्ताह में एक ही दिन स्कूल में बुलाया जा रहा है। शनिवार से इसकी शुरूआत की गई। जिला मुख्यालय के 3 प्रमुख सरकारी स्कूलों में 9वीं कक्षा के 393 बच्चों को बुलाया गया, लेकिन तीनों स्कूलों में कुल मिलाकर 49 बच्चे ही पहले दिन स्कूल आए।

स्कूल प्रबंधन ने स्कूल आए बच्चों को सोशल डिसटेंस बनाए रखने व मास्क लगाने की हिदायतें दी। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार देरी से स्कूलों में कक्षाएं लगाने का सिलसिला शुरू किया जा रहा है। हालाकि पिछले साल स्कूल पूरी तरह बंद रहे थे। इस बार शासन ने साप्ताहिक कैलेंडर बनाकर बच्चों को स्कूल में आने के निर्देश जारी किए हैं।

जिला मुख्यालय के 3 प्रमुख सरकारी स्कूलों में ऐसी रही बच्चों की उपस्थिति

उत्कृष्ट विद्यालय : शहर के सरकारी स्कूलों में पहले पायदान पर आने वाले स्टेडियम रोड स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की कक्षा 9वीं में दर्ज 126 में से 30 विद्यार्थी पढ़ाई करने के लिए स्कूल पहुंचे। पहले दिन प्राचार्य महेशकुमार गुप्ता ने बच्चों से सोशल डिस्टेंस रखने को कहा।

कन्या शाला : काेतवाली थाने के पीछे स्थित सरकारी कन्या शाला की कक्षा 9वीं में दर्ज 193 में से 16 छात्राएं पढ़ाई करने स्कूल आई। प्राचार्य विजया जोशी के अनुसार यहां सैनिटाइजर का इंतजाम बच्चों के लिए किया था। प्रबंधन ने सभी बच्चों को स्कूल आने की सूचना दी थी।

बालक हायरसेकंडरी : यहां कक्षा 9वीं में दर्ज 74 में से सिर्फ 3 बच्चे स्कूल आए। प्राचार्य हेमलता हाड़ा के अनुसार स्‍कूल में ज्यादातर बच्चे ग्रामीण क्षेत्रों से पढ़ने के लिए आते हैं। अन्य शहर, कस्बे व गांव के बच्चों को छात्रावास में रुकने की व्यवस्था है। प्रबंधन का तर्क है कि बारिश की वजह से बच्चे नहीं आ रहे।

खबरें और भी हैं...