पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक में चर्चा:अनलॉक को सुरक्षित बनानेे के लिए मांगे सुझाव, लाेग बोले- दुकानदारों को लगें टीके

नरसिंहगढ़23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर के सभी वार्डों में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में नागरिकों से अनलॉक को सुरक्षित बनाने के लिए सुझाव मांगे गए। - Dainik Bhaskar
नगर के सभी वार्डों में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में नागरिकों से अनलॉक को सुरक्षित बनाने के लिए सुझाव मांगे गए।

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले लगभग डेढ़ महीने से चल रहे लॉकडाउन को 1 दिन बाद 1 जून से राज्य सरकार अनलॉक करने की तैयारी कर रही है। इस अनलॉक को सुरक्षित बनाने के लिए रविवार को आखिरी बार नगर के सभी 15 वार्डों में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक रखी गई। जिनमें लोगों को अनलॉक के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में शासन के प्रतिनिधियों और शासकीय कर्मचारियों ने बताया। इसके साथ ही नागरिकों से अनलॉक को सुरक्षित बनाने के लिए सुझाव भी मांगे गए।

अलग-अलग वार्डों की बैठकों के दौरान सबसे ज्यादा यही सुझाव सामने आया कि उन्हीं दुकानदारों को दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए जिन्होंने वैक्सीनेशन करवा लिया है। उनके वैक्सीनेशन के प्रमाण पत्र की प्रति भी दुकान के बाहर लगाई जाए ।ताकि उनके संपर्क में आने वाले ग्राहकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा की गारंटी बनी रहे। साथ ही ये विकल्प भी दिया कि अगर दुकानदार समय पर वैक्सीनेशन करवाने में असमर्थ हैं तो उनकी कॉविड जांच की जाए। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे दुकान के बाहरी हिस्से में लगाया जाए। ताकि ग्राहक अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त रहें।

सुरक्षा नियमों का पालन न करने से भी हुआ संक्रमण का फैलाव

सामाजिक कार्यकर्ता दीपेंद्र शर्मा, कपिल शर्मा, अनिल बीकावत, सुनील वर्मा आदि ने कहा कि यह बहुत जरूरी है। क्योंकि कोरोना संक्रमण काल में बड़ी संख्या में हमने अपने आसपास के लोगों को खोया है।

समग्र समीक्षा में यही सामने आया कि संक्रमण का इतना फैलाव सुरक्षा नियमों का पालन ना करने और लापरवाही की वजह से ही हुआ। इसलिए अनलॉक में शासन की गाइडलाइन का पालन बहुत जरूरी है। उन्होंने यह सुझाव विधायक प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह परिहार को दिया जिससे वे राजगढ़ में होने वाली जिला स्तरीय बैठक में विधायक राज्यवर्धन सिंह के माध्यम से इस सुझाव को जिला प्रशासन के सामने रखें।

वार्डों की बैठकों में लोगों ने दिए यह सुझाव

अनलॉक होने पर बाजार में दुकानें पूरे दिन खोली जाएं। जिससे एक ही समय में अधिक भीड़ ना हो। शादियों में शामिल होने वाले सदस्यों की संख्या को बढ़ाया जाए। गांव से आने वाले लोगों को वाहन में 2 की जगह 5 लोगों के बैठने की अनुमति दी जाए। सर्वे करवाकर लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी का शिकार हुए गरीबों को शासन की ओर से आर्थिक मदद दी जाए। बाहर से आने वालों के वाहनों को नगर की सीमा पर बैरिकेड लगाकर रोकें। वैक्सीन नहीं लगवाने वाले दुकानदारों को दुकानें खोलने की अनुमति न दी जाए।

अलग-अलग बैठकों में शामिल हुए लोग

नगर में वार्ड स्तरीय बैठकें भी आयोजित की गईं। इनमें वार्ड 1 में विधायक प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह परिहार, दिलीप सिंह परमार, गजेंद्र सिंह परमार, दिलीप मालवीय, हेमराज विश्वकर्मा, महेंद्र सिंह खीची, दुलीचंद, मोहन प्रजापति, राकेश प्रजापति, आशीष शर्मा। वार्ड 2- राजेश चौहान, पवन मेहता, बलवंत सिंह बीकावत, भगवान दास साहू, राजेंद्र विश्वकर्मा, राजेंद्र सोनी, राकेश गुप्ता, गीता सोनी, खुशबू गुप्ता, रोहित शर्मा, प्रहलाद शर्मा शामिल हुए। वहीं वार्ड 3- में कैलाश सेन, अंकित साहू, राजेश साहू, राजेंद्र सिंह भाटी, तेज सिंह सोलंकी, छोटे लाल वंशकार, थान सिंह गुर्जर, प्रमोद साहू, नरेश प्रजापति, जगदीश प्रजापति। वार्ड 4 में योगेंद्र सिंह परिहार, भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राठौड़। वार्ड 5 की बैठक में योगेंद्र सिंह परिहार, सत्येंद्र सिंह राठौड़, भगवती शरण शर्मा, रामलाल कुशवाह, हेरंब श्रीवास्तव शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...