पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपचुनाव:भाजपा, बसपा प्रत्याशी ने जमा किए डबल नामांकन

राजगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी तक कुल 4 प्रत्याशियों द्वारा कुल 7 नामांकन फार्म जमा कराए

ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा कराने के छठवें दिन बुधवार को भाजपा प्रत्याशी और बसपा प्रत्याशी ने डबल डबल नामांकन जमा कराए। वहीं भारतीय अमृत पार्टी से डॉ. सुशील कुमार प्रसाद ने भी अपना पर्चा जमा कराया है। बुधवार को जमा हुए सभी 3 नामांकन फार्मों में से भाजपा के नारायणसिंह पवार ने अपने वकील पं. चंद्रकांत त्रिपाठी के जरिए एक साथ 2 और नामांकन जमा कराए हैं। जबकि भारतीय अमृत पार्टी के डॉ. प्रसाद ने अपने भी अपने वकील को रिटर्निंग आफिसर संदीप अष्ठाना के पास भेजकर अपना नाम निर्देशन पत्र जमा कराया है। उधर बसपा के गोपालसिंह भिलाला ने स्वंय एसडीएम आफिस पहुंचकर फार्म जमा कराया है।
रिटर्निंग आफिसर संदीप अष्ठाना ने बताया कि बीती 9 अक्टूबर से आरंभ हुए नामांकन जमा करने की तिथि से लेकर अभी तक कुल 4 प्रत्याशियों द्वारा कुल 7 नामांकन फार्म जमा कराए गए हैं। अब अगले 2 दिन और नामांकन जमा होंगे जिसके बाद ही आगे की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। हालांकि पूरे विधानसभा क्षेत्र में अभी तक किसी भी निर्दलीय उम्मीदवार ने अपना नाम निर्देशन पत्र जमा नहीं किया है।
कलेक्टर आज फेसबुक पर होंगे लाइव
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजगढ़ नीरज कुमार सिंह 15 अक्टूबर को फेसबुक पर लाइव रहेंगे। कलेक्टर दोपहर 12 बजे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से लाइव संवाद करेगे।
28 लाख रुपए तक खर्च कर सकते हैं प्रत्याशी
कलेक्टर श्रीसिंह ने बताया कि प्रत्येक अभ्यर्थी अधिकतम 28 लाख रुपए व्यय कर सकते हैं। निर्वाचन के दौरान व्यय करने के लिए प्रत्येक अभ्यर्थी को नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के पूर्व नया खाता खुलवाना होगा। यह खाता बैंक या पोस्ट आफिस किसी भी एक में हो सकता है। सभी चुनाव खर्च भुगतान इसी खाते से होंगे।

खबरें और भी हैं...