पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:अनदेखी से भाजपा कार्यकर्ता नाराज सरकारी कार्यक्रम का किया बहिष्कार

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री आवास आवंटन कार्यक्रम में नहीं पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को आवास आवंटन के कार्यक्रम का शनिवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बहिष्कार कर दिया। पदाधिकारी और कार्यकर्ता कार्यक्रम में पहुंचें, इसके लिए सांसद रोडमल नागर और भाजपा जिलाध्यक्ष दिलबर यादव उन्हें मनाने भी पहुंचे, लेकिन कार्यकर्ताओं ने एक सुर में कहा कि जब तक आप व्यवस्था नहीं सुधार देते तब तक हम किसी कार्यक्रम में नहीं पहुंचेंगे।

नाराज कार्यकर्ताओं का कहना था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है, लेकिन इस समय प्रशासनिक अधिकारी भाजपा कार्यकर्ता व पार्टी पदाधिकारी की नहीं सुन रहे हैं और ना ही किसी सार्वजनिक कार्यक्रम की सूचना दी जाती है। इसके बाद सांसद श्री नागर और जिलाध्यक्ष श्री यादव ही पीएम आवास आवंटन कार्यक्रम में पहुंचे, जहां 49 हितग्राहियों को स्वयं ढोल-नगाड़े के साथ घर की चाबी सौपी। इस मौके पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, सीएमओ पवन अवस्थी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

49 हितग्राहियों को सौंपी आवास की चाबी
संकट मोचन बल्डी पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 401 बनाए जो रहे हैं। इनमें से 100 से अधिक आवास बनकर तैयार है। इनमें से 49 हितग्राहियों को शनिवार को आवास आवंटन किए गए। इसके लिए ग्रह प्रवेश कार्यक्रम से पहले कन्या पूजन किया गया। इसके बाद मंच से सांसद श्री नागर व जिलाध्यक्ष श्री यादव ने हितग्राहियों को आवास आवंटन करते हुए बचे हुए आवास को भी जल्दी पूरा करने के लिए कहा है, ताकि शहर के लोगों को इसकी सौगात मिल सके।

पार्टी पदाधिकारियों ने कलेक्टर से की शिकायत
शाम 4 बजे कलेक्टोरेट पहुंचे पार्टी पदाधिकारियों ने कलेक्टर नीरज कुमार सिंह से चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की अधिकारी व कर्मचारी नहीं सुन रहे हैं। सिर्फ जनप्रतिनिधि के कहने पर ही काम हाेते हैं। जिले में व्यवस्था सुधारी जाए नहीं तो एक प्रतिनिधि मंडल सीएम शिवराजसिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मिलेगा। इस पर कलेक्टर ने सभी की समान सुनवाई का आश्वासन दिया है।

बोले- हर कार्यक्रम में हो रही अनदेखी
सार्वजनिक सरकारी कार्यक्रमों में अनदेखी और अधिकारियों की मनमानी से नाराज कार्यकर्ताओं में पूर्व विधायक अमरसिंह यादव, भाजपा महामंत्री मनोजसिंह हाड़ा, मंडल अध्यक्ष मनीष जोशी, शैलेश गुप्ता, कैलाश मोर्य, दीपेंद्रसिंह चौहान, निवृत्तमान परिषद के पदाधिकारियों सहित दर्जनों लोग भाजपा कार्यालय में एकत्रित हुए, जहां सभी ने बैठक कर शासकीय कार्यक्रमों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। तय किया गया कि जो भी कार्यक्रम में जाएगा, उसका सभी कार्यकर्ता बहिष्कार करेंगे। वहीं सांसद व जिलाध्यक्ष के मनाने पर भी वे कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।

कार्यकर्ताओं की नाराजगी के पीछे यह है कारण
भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्हें सार्वजनिक सरकारी कार्यक्रमों में नहीं बुलाया जा रहा है। ना तो इनके नाम कार्ड में होते है और ना ही इन्हें कार्यक्रम की सूचना दी जाती है। इसके चलते अपनी ही सरकार के कार्यक्रम में यह पदाधिकारी व कार्यकर्ता नहीं पहुंच पाते। वहीं आरोप है कि अधिकारी भी पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की नहीं सुन रहे हैं। कोई भी काम लेकर जाओ तो टाल दिया जाता है। अधिकारी महज सांसद व जिलाध्यक्ष के कामों को ही प्राथमिकता देते है, ऐसे में हम भीड़ बढ़ाने कार्यक्रम में क्यो जाएं।

हितग्राही को किस्तों में देना होंगे 2 लाख रुपए
पीएम आवास योजना के तहत पांच लाख रुपए की लागत से दो मंजिला मकान बनाकर हितग्राही को दिया जाता है। तीन लाख रुपए शासन द्वारा वहन किया जाएगा, वहीं दो लाख रुपए हितग्राही को देना होंगे। इसके लिए लोन सुविधा भी है। वहीं 58 हजार रुपए की लागत से नाली व सड़क निर्माण होगा। नपा द्वारा अटल आवास कॉलोनी में बिजली व पानी का इंतजाम किया है, लेकिन कनेक्शन हितग्राही को लेना होगा। इसके चलते अंदर उजाले के लिए बल्ब भी नहीं लगाए गए हैं। आवास में इनके इंतजाम खुद हितग्राही को ही करना होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें