पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोग की राशि:राजगढ़ जनपद पंचायत के गांव तूमड़ियाखेड़ी का मामला

राजगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद की ग्राम पंचायत तूमड़ियाखेड़ी में वित्त आयोग की राशि से करीब 4 साल पहले पानी की टंकी बनाने के नाम पर खाते से 70 हजार रुपए निकाले गए। अजा बस्ती में पेयजल समस्या हल करने के लिए यह टंकी अब तक नहीं बनाई गई है। बस्ती के रहवासियों की शिकायत पर जनपद पंचायत सीईओ महावीर जाटव ने जांच दल गठित कर मौका मुआयना कराया, तो मौके पर पानी की यह टंकी नहीं मिली। राशि आहरित करने वाले पंचायत के पदाधिकारियों से वसूली की कार्रवाई प्रस्तावित की है।
कुएं का पानी पीने याेग्य: गांव के रहने वाले कैलाश दांगी, प्रेमसिंह, रामपालसिंह, शिवलाल, रामबक्ष, राेडजी, रघुनंदन, प्रभुलाल, राजेंद्रसिंह, प्रभुनाथ सिंह आदि ने पंचनामा बनाकर शिकायत की है। बताया गया कि अजा बस्ती में पेयजल के लिए समस्याएं है। बस्ती के पास बनाए गए सार्वजनिक कुएं के आसपास गंदगी का ढेर लगा हुआ है। ऐसे में कचरा उड़कर कुएं का पानी गंदा कर रहा है। यह पानी पीने योग्य नहीं होने से इधर-उधर से पेयजल जुटाना पड़ रहा है।

वसूली प्रस्तावित
^ मामला मेरे कार्यकाल से पहले का है। तूमड़ियाखेड़ी की पानी की टंकी के मामले में जांच करवा चुका हूं। हमने वसूली प्रस्तावित की है, प्रकरण जिला पंचायत सीईओ के यहां चल रहा है।
-महावीर जाटव, सीईओ, जपं

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें