पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:डे-केयर सेंटर बनेगा; पेंशनर बिता सकेंगे समय, अगले माह तक विकसित करेंगे

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंशनर्स सम्मेलन में डे-केयर सेंटर बनाने सहमति

शहर में अब पेंशनर्स को डे-केयर सेंटर के रूप में नई सुविधा मिलने वाली है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित पेंशनर्स के सम्मेलन के दौरान शहर में डे-केयर सेंटर बनाने के लिए प्रशासनिक सहमति बनी है। इसे जिला अस्पताल कैंपस में वृद्धाश्रम के पास अगले माह तक विकसित करने की योजना है।

जिला कोषालय व सामाजिक न्याय विभाग इसका संचालन करेगा। सेंटर पर आने वाले पेंशनर्स को दो समाचार-पत्र, टीवी सहित मनोरंजन की अन्य सुविधाएं मिलेगी वहीं दो वक्त चाय की भी निशुल्क व्यवस्था रहेगी। सामाजिक न्याय विभाग द्वारा यहां एक प्यून को तैनात नियोजित किया जाएगा, जो यहां की व्यवस्थाएं सुचारू रखने का कार्य करेगा। सम्मेलन के दौरान पेंशनर्स ने इस सौगात के लिए खुशी जाहिर की है। इस समय में शहर के पेंशनर्स लंबे समय से मांग भी कर रहे थे।

79 का स्वास्थ्य जांचा, 10 को हाइपरटेंशन की शिकायत
सम्मेलन के दौरान आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में 79 पेंशनर्स की स्वास्थ्य जांच की गई। इसमें जहां अधिकांश पेंशनर्स ने जोड़ाें के दर्द से लेकर सामान्य प्रकार की स्वास्थ्य समस्याएं बताई, वहीं 10 पेंशनर्स ने हाइपरटेंशन की शिकायत की। शिविर में मौजूद डॉ उमेश नागर, होम्योपैथी के डॉ मनोज चाैहान ने उन्हें दवाइयां प्रदान की।

समाजसेवा करने के लिए 20 ने कराया पंजीयन
शिविर में कलेक्टर नीरजकुमार सिंह ने पेंशनर्स को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों कई सालों तक सरकारी सेवा की है। ऐसे में जब कोई एकाएक सेवा देना बंद कर दें, तो शासन को किसी न किसी रूप में नुकसान होता है। युवा कर्मचारी उत्साह से कार्य करता है, लेकिन हो सकता है वह उतनी सतर्कता व ज्ञान के साथ काम न करें। उन्होंने रेडक्रॉस के जरिये पेंशनर्स से समाजसेवा का आग्रह किया। इसके बाद यहां 20 पेंशनर्स ने रेडक्रॉस में अपना पंजीयन कराया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें