पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिले में कोरोना संक्रमण दर अब 23.96%:2 की मौत, 180 नए पॉजिटिव स्वस्थ होने पर 8 को दी छुट्टी

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को जिला अस्पताल में 2 मरीजों की मौत हो गई। नपा ने दोनों शवों का कोविड प्रोटोकाल के तहत स्थानीय श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया। जिला अस्पताल की कोविड शाखा को शुक्रवार को 751 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है। इनमें से 180 में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि 8 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। शुक्रवार को जिले की संक्रमण दर 23.96 फीसदी रही। गुरुवार को यह 22.28 फीसदी थी। करीब 1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। ऐसे में लोगांे को सावधानियां बरतने की जरूरतें हैं।

727 नए संभावित मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 1259 हो गई है। कोरोनाकाल में जिले भर में 6 हजार 968 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से अब तक 5 हजार 599 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर लौट चुके हैं।

अब जिले में 193 कोविड पॉजिटिव मरीजों का अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। ऑक्सीजन के सभी पलंग पर रोजाना मरीजों को भर्ती व डिस्चार्ज किया जा रहा है, ऐसे में मरीजों का आना-जाना जारी है। जिले भर में गैर ऑक्सीजन वाले 204 पलंग खाली बताए गए हैं।
संक्रमण दर 1 % बढ़ी, शुक्रवार को 23.96 फीसदी
गुरुवार को जिले की कोरोना संक्रमण दर 22.28 फीसदी थी, जो शुक्रवार को करीब एक फीसदी की बढ़त के साथ 23.96 फीसदी हो गई है। संक्रमण दर अपने स्तर पर थोड़ी-बहुत ज्यादा-कम हो रही है। हालांकि खतरा अभी टला नहीं है। जिले में कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार रहने के बीच लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरतें हैं।

खबरें और भी हैं...