पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौैसम:हवा में नमी बढ़ने से दिन रात में अभी रहेगी गर्मी

राजगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अरब सागर के सिस्टम से आज बूंदाबांदी के आसार

तेलंगाना में बने सिस्टम के सक्रिय होने के कारण बढ़ी नमी के असर से रात का पारा चढ़ता जा रहा है। ऐसे में अभी 25 अक्टूबर तक तापमान कम होने की उम्मीद नहीं है। महाराष्ट्र में सक्रिय निम्नदाब क्षेत्र अब अरब सागर पहुंच गया है। यह 24 घंटे में दक्षिणी गुजरात में पहुंचेगा। इस सिस्टम के असर से अगले 24 घंटे में अंचल के कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है। बादलों के कारण गर्मी और उमस के असर से दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में रविवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का कहना है कि अभी वातावरण में नमी बनी हुई है और बादल छाए हुए हैं। इस कारण दिन और रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहेंगे। रविवार को तेज धूप रही लेकिन दोपहर बाद बादल छा गए। इस कारण गर्मी के साथ-साथ उमस का असर ज्यादा रहा। इस कारण पिछले दिन की तुलना में रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है। एक दिन पहले शनिवार को अधिकतम तापमान 35.4 और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का मानना है कि अभी कुछ दिन और ऐसा ही मौसम रहेगा। ऐसे में दिन और रात के तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

आगे क्या... अगले 24 घंटे में हो सकती है बूंदाबांदी

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में सक्रिय निम्न दाब क्षेत्र अगले 24 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात पहुंचते ही गहरा निम्न दाब क्षेत्र में तब्दील हो जाएगा। इसके असर से सोमवार 19 अक्टूबर को अंचल के कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है। कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो सकती है। अभी 25 अक्टूबर तक दिन और रात के तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें