पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:उत्तरी हवा का असर कम हाेने से दिन का पारा 30 डिग्री के पार पहुंचा

राजगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फसलाें से उड़कर सड़काें पर आ रही माहू

क्षेत्र में उत्तरी हवा का प्रभाव अब कम हाेने लगा है, वहीं मौसम भी साफ हाे रहा है। इसके कारण दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी हाे रही है। इससे फसलाें पर माहू का असर भी देखने मिल रहा है। पिछले सप्ताह पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव बना हुआ था। सोमवार से मौसम साफ हो गया है। इससे दिन का पारा 30.4 डिग्री पर जा पहुंचा। वहीं रात का तापमान भी मामूली बढ़ोतरी के साथ 13 डिग्री रहा।

उत्तर भारत में बर्फबारी से अभी ज्यादा गर्मी नहीं

मौसम विभाग के अनुसार अब तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी, हालांकि सोमवार को उत्तरी भारत में बर्फबारी हुई है। इसके चलते कुछ दिनों तक गर्मी नहीं बढ़ेगी, लेकिन फिलहाल तापमान गिरने की संभावना कम है।

दिन व रात का बढ़ा तापमान: मौसम विभाग के आरएस गोयल के अनुसार रविवार को दिन का तापमान 29.8 डिग्री था, जो सोमवार को बढ़कर 30.4 डिग्री पर जा पहुंचा। रविवार को रात का पारा 12.6 डिग्री पर था, जो सोमवार को 13 डिग्री पर जा पहुंचा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें