पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:शॉपिंग कांप्लेक्स के कॉरिडोर में अतिक्रमण और सड़क पर वाहनों की भीड़, लगता है ट्रैफिक जाम

नरसिंहगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नपा से कई बार लोग कांप्लेक्स और आसपास के परिसर को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग कर चुके हैं

पुरानी नगरपालिका के शॉपिंग कांप्लेक्स के कॉरीडोर में अतिक्रमण होने से ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का पिछला हिस्सा उस सड़क से जुड़ा हुआ है जो पांडव चौराहा- सुभाष चौक वाली सड़क को पुरानी नगर पालिका वाली मेन मार्केट के सड़क से जोड़ती है। इन दोनों हिस्सों को जोड़ने वाला यह शॉर्टकट है, जो शॉपिंग कांप्लेक्स स्थित दुकानों के कॉरीडोर में किए गए दुकानदारों के अतिक्रमण की वजह से दिन में कई बार ट्रैफिक जाम की वजह बनता है।

स्थानीय लोग कई बार कांप्लेक्स और इसके आसपास के परिसर को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग नगरपालिका से कर चुके हैं। लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सूरज सोलंकी, विनीत शर्मा, राकेश वर्मा, जय वर्मा आदि का कहना है कि नगरपालिका इस क्षेत्र के अतिक्रमण को तत्काल हटाए और दुकानदारों को उनकी निर्धारित जगह में ही दुकान संचालित करने के निर्देश दे।

कई वर्षों तक इसी सड़क पर लगी थी सब्जी की अवैध मंडी
इसके पहले लगभग 60 वर्षों तक पुरानी सब्जी मंडी और नगरपालिका शॉपिंग कांप्लेक्स के बीच की इसी सड़क पर सब्जी की थोक मंडी अवैध तरीके से लगाई जाती रही थी। उसकी वजह से रोजाना सुबह लगभग 3 घंटे तक सड़क पूरी तरह से बंद रहती थी। क्योंकि आम रास्ते को घेर कर ही सब्जियों की नीलामी की जाती थी। इन वर्षों में सब्जी की नीलामी करने वालों ने कभी भी 1 रुपए का राजस्व नगरपालिका को नहीं दिया।

नीलामी खत्म होने के बाद सड़क पर बची और सड़ी हुई सब्जियों की गंदगी फैलती थी, सो अलग। बाद में नगरीय निकाय के तत्कालीन आयुक्त एसबी सिंह के हस्तक्षेप अवैध रूप से लगाई जा रही सब्जी मंडी को कृषि उपज मंडी के दूसरे हिस्से में शिफ्ट करवाया गया। जिससे अब सब्जी मंडी को भी करोड़ों के राजस्व की प्राप्ति होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें