पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एमपीपीएससी परीक्षा:कोविड पॉजिटिव के लिए डाइट में बनाया परीक्षा केंद्र, हर केंद्र पर 1 कक्ष आरक्षित

राजगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्र पर सैनेटाइजर व मास्क अनिवार्य

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने 25 जुलाई को आयोजित होने वाली राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। प्रारंभिक परीक्षा दो सत्रों में होगी। सामान्य अध्ययन के प्रथम प्रश्न पत्र का समय सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और सामान्य अभिरुचि परीक्षण का द्वितीय प्रश्न पत्र दोपहर 2.15 से शाम 4.15 बजे तक होगा।

जिले में एमपी-पीएससी परीक्षा के लिए 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पीएससी की इस एग्जाम में हर अभ्यर्थी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। कोई अभ्यर्थी एग्जाम से पहले कोविड पॉजिटिव होता हैं तो उसे आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ सूचना देना होगी। ऐसे अभ्यर्थियों के अलग से बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए अलग से एक कोविड सेंटर बनाया जा रहा है।

कोविड केंद्र पर वीक्षक पहनेंगे किट
शहर के डाइट परिसर को कोविड स्पेशल सेंटर बनाया जाएगा। जहां पॉजिटिव व संदिग्ध परीक्षार्थियों को रेफर किया जाएगा। 200 परीक्षार्थियों के मान से यहां बैठक व्यवस्था की जा रही है। परीक्षा नोडल अधिकारी केसी नागर ने बताया कि यहां वीक्षकों को पीपीई किट पहनकर परीक्षा ली जाएगी। इसके साथ ही हर परीक्षा केंद्र पर एक कक्ष अलग से बनाया है।

पहले 11 अप्रैल को होनी थी परीक्षा
पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल को होना थी, लेकिन कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से इसे 20 जून किया था। अब 25 जुलाई को एग्जाम हो रही है। जिले के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर 200 से 550 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...