लापरवाही / डिसइन्फेक्टेड करने वाली टनल में अस्पताल प्रबंधन ने ना सैनिटाइजर भरा, न पानी

Hospital management did not fill sanitizer, nor water in disinfected tunnel
X
Hospital management did not fill sanitizer, nor water in disinfected tunnel

  • जिला अस्पताल में आने जाने वालों को सैनिटाइज कराने समाजसेवी ने उपलब्ध कराई गई थी सुविधा, नहीं रखा ध्यान

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:14 AM IST

राजगढ़. काेराेना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का आलम यह है कि महज सवा महीने पहले अस्पताल परिसर में शुरू कराए गए दो डिसइन्फेक्शन टनल बंद पड़े हैं।

अस्पताल परिसर में एक ठेकेदार ने समाजसेवा के भाव से सैनिटाइजेशन के लिए निशुल्क व्यवस्था कराई थी। उनका उद्देश्य था कि अस्पताल आने-जाने वाले डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, मरीज और उनके परिजन व अन्य सभी इस टनल में सैनेटाइज हो सकेंगे। इससे सभी संक्रमण के खतरे से बचें रहेंगे, लेकिन अस्पताल प्रबंधन इस निशुल्क सुविधा का लाभ उठाने में भी विफल रहा।

डिसइंफेक्शनल टनल की यह सुविधा 15 अप्रैल को अस्पताल परिसर में शुरू करवाई गई थी। इसके तहत एक ठेकेदार ने यहां टेंट लगवाया था, अन्य तकनीकी सामग्री की भी व्यवस्था करवाई थी। बस प्रबंधन को यह भर करना था कि रोज इस टनल की मशीन में सैनेटाइजर और पानी भरवाना था।

अस्पताल प्रबंधन इसे करने में भी कामयाब नहीं हो सका, अब हालात यह हैं कि पिछले 15 दिन से यह व्यवस्था ठप पड़ी है, जिससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है।

पहले नहीं थी व्यवस्था, डॉक्टरों को खुद ही सैनिटाइजर रखना पड़ता था

इससे पहले अस्पताल परिसर में इस प्रकार की व्यवस्था नहीं थी, इसी को देखते हुए समाजसेवी हरिनारायण पाटीदार व अशोक पाटीदार द्वारा स्वयं के खर्चे पर यहां यह व्यवस्था करवाई गई थी, बाकायदा अस्पताल प्रबंधन द्वारा इसका शुभारंभ किया गया था, यहां पानी की टंकियां रखवाई गई थी, मोटरों की व्यवस्था भी करवा दी, लेकिन प्रबंधन इनमें पानी तक नहीं भरवा सका।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना