पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Rajgarh
  • If There Is A Discount, Then There Is An Increase In The Market, Negligence In The Bus Stand, Bheru Darwaza And Sadar Bazar

सावधानी है जरूरी:छूट मिली तो बाजार में बढ़ी भीड़, बस स्टैंड भेरु दरवाजा व सदर बाजार में लापरवाही

सारंगपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण का दौर थमने के साथ ही रविवार को छोड़कर सारंगपुर में पूरा बाजार खुला

संक्रमण का दौर थमने के साथ ही अनलॉक के मौजूदा दौर में जिला प्रशासन ने सुबह 9 से रात 8 बजे तक बाजार खोलने की छृट दी है। छृूट मिलने के साथ ही अब बाजार में लापरवाही की भीड़ देखी जा रही है। लोग न तो साेशल डिस्टेंस का पालन कर रहे, न मास्क लगा रहे हैं।

कई दुकानदार भी इस लापरवाही के भागीदार बन बगैर मास्क लगाए सामान बेच रहे हैं। दूसरी ओर बाजार में लोगों की भीड़ के बीच सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना भी प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नजर नहीं आ रहा है। नगर के बस स्टैंड, भेरु दरवाजा मार्ग व सदर बाजार में इस प्रकार की लापरवाही के नजारे आसानी से देखे जा रहे हैं। अब जिले के साथ सारंगपुर शहर में भी रविवार को छोड़कर लगभग आम दिनों की तरह बाजार खुलने लगे हैं।

नगर के बाजार सप्ताह में 6 दिन यानी सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 से रात 8 बजे तक खुलने लगा है। बड़े, मध्यम, लघु व सूक्ष्म उद्योग पूर्ण क्षमता पर कार्य करने लगे हैं। निर्माण गतिविधियां सतत चल रही है। जिम एवं फिटनेस सेंटर्स रात 8 बजे तक खुल रहे हैं। शासकीय, अर्द्ध शासकीय, निगम, मंडल के दफ्तर 100 फीसदी उपस्थिति के साथ संचालित हैं।

रूल ऑफ 6 का पालन नहीं, जनसमूह एकत्र होने पर पाबंदी : नगर में रूल ऑफ 6 का पालन नहीं हो रहा है। सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन, मेले आदि प्रतिबंधित हैं। बावजूद यहां के बाजार में ही भीड़भाड़ देखी जा रही है। ऐसे में रूल ऑफ 6 का पालन नहीं हो पा रहा है। स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान फिलहाल बंद है।
भेरु दरवाजा से निजी दवाखाने तक जाम : बाजार खुलने के साथ भेरु दरवाजा से एक निजी अस्पताल तक संकरे मार्ग पर पहले जैसे हालात बनने होने लगे हैं। यह भीड़भाड़ का ही परिणाम है कि यहां जाम के हालात बनने लगे हैं। दुकानों के सामने ग्राहक बाइक खड़ी कर रहे हैं।

5 मरीजों पर रेड जोन में आएंगे गांव : जिन गांवों में कोविड-19 के एक्टिव केस 5 या इससे अधिक है, उन्हें रेड जोन के रूप में चिह्नांकित किया है। रेड गांवों में व नगरीय क्षेत्रों के माइक्रो कंटेन्मेंट जोन, कंटेन्मेंट जोन में कोविड-19 संक्रमण की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश हैं। लेकिन राहत की खबर यह कि सारंगपुर ब्लॉक का कोई गांव में रेड जोन में शामिल नहीं है।

ब्लॉक में नहीं रेड जोन
नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज अब न के बराबर रह गए हैं। लोग घरों में भी ठीक हो रहे हैं। अभी रेड जोन वाली स्थिति ब्लाॅक में नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग पूरी सार्थकता से सजग है। -मनीष चौहान, बीएमओ, सारंगपुर।

खबरें और भी हैं...