MP के राजगढ़ में कार्रवाई:जमीन के अंदर टैंक में बना रहे थे शराब, आबकारी विभाग ने 21 लाख से ज्यादा की शराब जब्त कर 9 केस दर्ज किए

राजगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथ भट्टी पर बनाई जा रही थी शराब। - Dainik Bhaskar
हाथ भट्टी पर बनाई जा रही थी शराब।

कोरोना कर्फ्यू लगने के बाद अधिकृत शराब की दुकानें बंद करने के आदेश प्रशासन ने दिये थे, तो वही दूसरी और अवैध शराब माफियाओं ने इसका फायदा उठाते हुए देशी शराब के अवैध कारोबार को बड़ा दिया है।

इसी को लेकर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देशन में राजगढ़ जिला आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए राजगढ़ जिले के ब्यावरा के विभिन्न क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई करते हुए सुठालिया स्थित कंजरों के विभिन्न डेरों पर दबिश दी गई ।

आबकारी विभाग के द्वारा लगभग 210 लीटर हाथ भट्टी मदिरा एवं गांव में जमीन में बनी सीमेंट की बड़ी-बड़ी टंकियों तथा ड्रम-टंकियों में हाथ भट्टी शराब बनाने के लिए तैयार गुड़ लहान लगभग 27 हजार 800 लीटर जब्त किया गया। मौके से सैंपल लेकर उसको नष्ट किया गया। अवैध रूप से शराब बनाने के लिए बनाई गई भट्टियों को भी नष्ट किया गया। इस कार्रवाई के दौरान जब्त अवैध शराब लहान व सामग्री की कुल कीमत 21 लाख 27 हजार है। दबिश में अधिनियम की धारा 34 (1 )के कुल 9 आपराधिक प्रकरण बनाकर कायमी की गई है।

खबरें और भी हैं...