पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरूकता शिविर:टीकाकरण के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए लगा विधिक साक्षरता शिविर

नरसिंहगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता शिविर

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर की ओर से शनिवार को ग्राम पंचायत खेड़ी में ग्रामीणों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए और गांव को कोरोना मुक्त बनाने के लिए जिला न्यायाधीश जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष प्रभात मिश्रा की मौजूदगी में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

इसमें अपर जिला न्यायाधीश और विधिक सेवा समिति तहसील अध्यक्ष शशी सिंह ने ग्राम को कोरोना मुक्त बनाने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि टीकाकरण बहुत ही महत्वपूर्ण है प्रत्येक नागरिक को टीका लगवाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी लोग गाइडलाइन का पालन करें, मास्क लगाकर ही आए- जाएं, हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराते हुए लाभ पहुंचाने की बात भी कही। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर स्कूल परिसर में नीम का पौधा लगाया और वृक्षारोपण के महत्व के बारे में भी बताया। इस दौरान ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर गौरव त्रिपाठी ने कहा कि टीकाकरण के प्रति फेल रही अफवाहों से बचें और टीकाकरण अवश्य करवाएं। इसके अलावा गांव में घूमकर आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने घर- घर जाकर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया।

इस मौके पर सरपंच मुकेश दांगी, सचिव देवेंद्र प्रताप सिंह, सहायक सचिव पुरुषोत्तम दांगी, स्वास्थ्य कर्मी सपना अहिरवार, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता दीपिका गौर, हरिओम जाटव, असद खान, फराह खान, नितेश कटारिया, रामेंद्र कोष्टी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...